Date: 18/07/2024, Time:

चलती ट्रेन के एसी कोच में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

0

जयपुर 07 जून। राजधानी जयपुर में चलती ट्रेन के कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया. आज अल सुबह जयपुर के खातीपुरा और जगतपुरा के बीच सीबीआई फाटक के पास ट्रेन के कोच में धुआं निकलता देख कर यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. साबरमती-दौलतपुर चौक ट्रेन के एसी कोच में आग लगी थी. यात्रियों ने तुरंत ट्रेन रुकवाकर अपनी जान बचाई. जिस कोच में आग लगी उसमें 72 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। जानकारी मिलते ही तुरंत ही रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. रेलवे कर्मचारियों ने कोच को ट्रेन से अलग किया. इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा. करीब 1 घंटे के बाद कोच बदलकर ट्रेन को वापस रवाना किया गया.

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के मुताबिक आज सुबह सीबीआई फाटक के पास साबरमती दौलतपुर चौक ट्रेन के कोच में अचानक धुआं निकलता हुआ नजर आया. इस दौरान यात्रियों ने ट्रेन को रुकवाया. जिस कोच में आग लगी थी, उसमें सवार 72 यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे सबसे पहले जिस कोच में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग किया गया. रेलवे कर्मचारियों ने कोच को ट्रेन से अलग किया और करीब 1 घंटे बाद कोच बदल कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. आग की घटना से किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. मामले की जांच की जा रही है.

शुक्रवार अल सुबह खातीपुरा और जगतपुरा के बीच सीबीआई फाटक के पास साबरमती दौलतपुर चौक ट्रेन के कोच में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. ट्रेन के एसी कोच से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया. यात्रियों ने ट्रेन रुकवाई और नीचे कूद कर अपनी जान बचाई. कई यात्रियों ने ट्रेन की खिड़कियों से कूद कर अपनी जान बचाई. यात्रियों में डर का माहौल बन गया. ट्रेन के अन्य कोच में बैठे यात्री भी बाहर निकलने लगे. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची.

Share.

Leave A Reply