Date: 18/07/2024, Time:

यूट्यूब प्रीमियम के यूजर को मिलेंगे नये फीचर 

0

नई दिल्ली 02 जुलाई। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म यूट्यूब अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए नये प्लान्स पर काम कर रही है. फिलहाल, भारत में यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन यूजर्स को मात्र 5 प्लान्स उपलब्ध कराती है, जिसमें एक फैमिली प्लान समेत 4 अन्य शामिल हैं. नये प्लान्स में यूजर्स के लिए अन्य फैमिली प्लान्स रोलआउट किये जा सकते हैं.

यूट्यूब प्रीमियम में क्या फायदे मिलते हैं?
यूट्यूब प्रीमियम की मेंबरशिप लेने पर यूजर्स को ऑफलाइन वीडियो देखने के लिए डाउनलोड करने की सुविधा मिलती है. यूट्यूब म्यूजिक लाइब्रेरी तक ऐड-फ्री ऐक्सेस और यूट्यूब वीडियो भी ऐड-फ्री से देख पाते हैं. नये प्लान्स के बारे में यूट्यूब टीम की सदस्य हेजल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में जानकारी दी है. हालांकि, यूट्यूब टीम की सदस्य ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि आगामी प्लान्स के तहत कितने सदस्य एक सब्सक्रिप्शन काे ऐक्सेस कर पाएंगे. वहीं, कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर नये प्लान्स को लेकर कोई जानकारी नहीं आयी है.

यूट्यूब प्रीमियम यूजर्स को मिलेंगे नये फीचर्स
यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए नये फीचर्स भी जोड़ रही है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हाल ही में लॉन्च किया गया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस संचालित जंप अहेड फीचर आईओएस यूजर्स के लिए भी अगले कुछ हफ्तों में आनेवाला है. इसके साथ ही, प्रीमियम यूजर्स टिकटॉक की तर्ज पर यूट्यूब शॉर्ट्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में देख पाएंगे.

Share.

Leave A Reply