Date: 30/05/2024, Time:

दूसरी लड़की संग फेरे ले रहा था युवक, शादी में आई प्रेमिका ने दूल्हे पर फेंका तेजाब

0

बलिया 24 अप्रैल। बलिया जिले के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक गांव में एक प्रेमिका ने बारात लेकर निकले दूल्हे पर एसिड फेंक दिया। दूल्हा के घर की महिलाओं ने प्रेमिका को पकड़ कर धुनाई शुरू कर दी। प्रभारी थानाध्यक्ष मुन्ना लाल यादव ने बताया कि दूल्हा की मां ने तहरीर दी है। धारा 326 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मामला यूपी के बलिया जिले के बांसडीह थाना क्षेत्र के डुमरी का है. यहां मंगलवार की शाम शादी के लिए बरात लेकर निकल रहे दूल्हे पर उसकी प्रेमिका ने तेजाब फेंक दिया. इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में हलचल मच गई. परिवार वालों ने दूल्हे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं दूल्हे के घर की महिलाओं ने तेजाब फेंकने वाली युवती की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

बताया जाता है कि दोनों युवक-युवती में कुछ समय से अफेयर चल रहा था. दोनों के परिजनों का काफी विरोध था. बावजूद इसके प्रेमी युगल एक दूसरे के साथ रहने पर अड़े थे. इसे लेकर दोनों पक्ष में पंचायत भी हुई, जिसके बाद आपसी सहमति से मामले का निस्तारण कर युवक को बाहर कमाने भेज दिया गया.

जहां वह बीते कुछ माह से काम कर रहा था. इसी दौरान परिवार वालों ने उसकी शादी तय कर दी और वह तय समय पर शादी के लिए घर आया. मंगलवार को वह बरात लेकर परछावन के लिए निकला था. इधर उसकी शादी से नाराज प्रेमिका ने भी बदला लेने की ठानी और सजधज कर परछावन में शामिल हो गई. उसने ऐन परछावन के मौके पर दूल्हे के पास जाकर उसके चेहरे पर फेंक दिया, जिसके बाद वहां जमीन पर गिर गया. इससे वहां अफरा तफरी मच गईय दूल्हे के घरवाले उसे लेकर अस्पताल भागे जबकि युवती को महिलाओं ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया.

दूल्हे को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर के उपचार के बाद उसे चिकित्सक ने छोड़ दिया. इसके बाद दूल्हा बारात लेकर गया और उसकी शादी हुई. घटना में दूल्हे को कोई खास नुकसान नहीं हुआ. इधर महिलाओं द्वारा थाने में पहुंचाई गई युवती रात भर थाने में ही बैठी रही.
प्रभारी थानाध्यक्ष मुन्ना लाल यादव ने बताया कि सूचना मिली है कि दूल्हा खतरे से बाहर है। शादी की रस्‍म पूरी हो चुकी है। दूल्हे की मां मुन्नी देवी की तहरीर पर धारा 326 बी के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Share.

Leave A Reply