Date: 18/06/2024, Time:

युवक ने बनाई सिर्फ 1 ही पहिए वाली अनोखी साइकिल

0

जब बात इनोवेशन की आती है तो दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अपने दिमाग का प्रयोग कर अलग-अलग तरह के जुगाड़ कर जाते हैं. फिर ये जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल भी होने लगते हैं. इन दिनों एक वीडियो काफी चर्चा में है, जिसमें एक युवक अनोखी साइकिल चलाता नजर आ रहा है. अनोखी इसलिए क्योंकि इस साइकिल में सिर्फ 1 ही पहिया लगा है. उसी साइकिल पर वो बोरिया-बिस्तर लादकर यात्रा पर जाते नजर आ रहा है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @worldridertrend पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक शख्स साइकिल (Man cycling 1 wheel cycle video) चलाता नजर आ रहा है. आप कहेंगे कि साइकिल चालने में आखिर हैरानी की क्या बात है! दरअसल, ये मामूली साइकिल नहीं, सिर्फ 1 पहिए वाली साइकिल है. शख्स उस टायर के ऊपर लगी सीट पर बैठा है.

वीडियो में जो साइकिल दिख रही है, उसपर एक ही टायर है और उसके ऊपर एक सीट लगी हुई है. शख्स ने हेलमेट पहना है और साइकलिंग की ड्रेस पहनी हुई है. उसने काफी सामान उसी साइकिल के ऊपर लादा है. आगे पानी की बोतल भी लगी है और पीठ पर बैग टांगे हुए है. खुली सड़क पर वो ठीक-ठाक गति से आगे बढ़ रहा है. इस साइकिल को चलाने के लिए संतुलन की काफी जरूरत है. हालांकि, अगर वो इस साइकिल से गिरा तो चोट काफी ज्यादा आएगी क्योंकि संतुलन बिगड़ने की इसमें काफी ज्यादा संभावना है.
साइकिल में हैंडल तक नहीं है, शख्स ने आगे, सीट के पास एक हुक जैसी चीज को पकड़ा है. इस वीडियो को 20 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. आपको बता दें कि वीडियो में जो शख्स नजर आ रहा है, उसका नाम एड प्रैट है जो एक ब्रिटिश शख्स है. वो एक पहिए वाली साइकिल पर दुनिया घूमने निकला है.

Share.

Leave A Reply