Date: 15/06/2024, Time:

गूगल प्ले स्टोर पर एक साथ डाउनलोड कर सकेंगे मल्टीपल ऐप्स

0

नई दिल्ली 30 अप्रैल। अब तक हम देखते आए हैं कि जब भी हम गूगल प्ले स्टोर से कोई ऐप डाउनलोड करते हैं तो एक टाइम पर सिर्फ एक ऐप ही डाउनलोड हो पाता है, लेकिन अब गूगल ने अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दिया है. गूगल प्ले स्टोर पर आप अब ए़क साथ दो-दो ऐप्स को भी डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आप एक साथ कई ऐप्स को अपडेट भी कर सकते हैं.

9To5Gooogle की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने इस नए फीचर की टेस्टिंग पूरी कर ली है और इसे रोलआउट भी कर दिया गया है. पहले ऐसा होता था कि जब भी आप कोई ऐप डाउनलोड करते थे तो एक ऐप के डाउनलोड होने के बाद ही दूसरे ऐप की डाउनलोडिंग शुरू होती थी, लेकिन अब नए फीचर के आने से आपका काम बेहद आसान होने वाला है.

इस फीचर के बारे में आपको उस दौरान पता चलेगा जब आप अपने फोन में गूगल स्टोर ओपन करेंगे. प्ले स्टोर करने पर जब आप किन्हीं दो ऐप या इससे ज्यादा को इंस्टाल करने के लिए क्लिक करते हैं तो दो ऐप तो एक साथ डाउनलोड होना शुरू हो जाएंगे, इसके साथ ही आपको तीसरा ऐप पेंडिंग में दिखाई देगा. इस तरह आप मल्टीपल एंड्रॉयड ऐप्स आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे. आप अपने फोन में इसे चेक भी कर सकते हैं कि ये किस तरह से काम करता है. यह फीचर आपके उस दौरान भी काम आएगा, जब आप कोई नया एंड्रॉयड फोन या फिर टैबलेट लेते हैं क्योंकि इसमें आप एक साथ कई ऐप्स डाउनलोड कर पाएंगे.

हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर एक नई चीज और देखने को मिली है. भारत के कुछ यूजर्स को प्ले स्टोर पर गूगल वॉलेट देखने को मिला है हालांकि अभी तक गूगल वॉलेट को लेकर यहां कोई घोषणा नहीं की गई है. कुछ लोगों ने इस चीज को लेकर ये अंदाजा लगाया है कि गूगल भारत में अपने वॉलेट को लेकर टेस्टिंग कर रही है.

Share.

Leave A Reply