Date: 30/05/2024, Time:

ब्रह्मकुमारी आश्रम में फंदे से लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

0

बागपत 08 मार्च। यूपी के बागपत जिले में प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में संदिग्ध परिस्थितियों में ब्रह्मकुमारी शिल्पा दीदी की मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। मृतका के परिजनों ने महिला की हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उसे घर से पैसे लाने के लिए मजबूर किया जाता था। पूरी घटना बागपत जिले के टटीरी स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम की है।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। जानकारी के अनुसार, मृतका का नाम शिल्पा बताया जा रहा है। घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था और अब उसकी हत्या कर दी गई।

शिल्‍पा के भाई उज्‍ज्‍वल ने आश्रम के लोगों पर बहन को आर्थिक और मानसिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया। उज्‍ज्‍वल ने बताया कि उसके पिता जगत सिंह की 2015 में मौत हो गई थी। उसकी शिल्‍पा से गत पांच मार्च को बात हुई थी तो बताया कि उसके साथ मारपीट की जा रही है। उज्‍ज्‍वल की आठ बहनें हैं। उसका एक बड़ा भाई आस्‍ट्रेलिया में एमबीए की पढ़ाई कर रहा है। आगरा के बाद अब बागपत के आश्रम में युवती की मौत होने के बाद ब्रह्माकुमारी आश्रम फिर चर्चा में आ गया है।

इस मामले को लेकर एएसपी बागपत एनपी सिंह ने बताया कि थाना बागपत के अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में एक ब्रह्मकुमारी मिशन का आश्रम है. गुरूवार सुबह सूचना प्राप्त हुई कि सुबह लगभग साढ़े आठ बजे एक युवती ने आत्महत्या कर ली है. इस घटनास्थल पर पुलिस गई और पता चला कि यह युवती लगभग सात साल से आश्रम में रह रही है और आश्रम के कामकाज को संभालती थी. गुरूवार इन्होंने सुबह साढ़े आठ बजे किचन में आत्महत्या कर लिया है, शव को बरामद कर लिया है आवश्यक कार्रवाई करने के बाद शव को पोस्टमार्टम भिजवा दिया है. जहां पर एक पैनल के साथ वीडियोग्राफी की देखरेख में पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही है. परिजनों ने कुछ संगठन पर आरोप लगाया है, उसके अनुसार भी हम लोग पूरे मामले की जांच कर रहे हैं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

Share.

Leave A Reply