Date: 19/04/2024, Time:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लगी गंभीर चोट, अस्पताल में भर्ती

0

कोलकाता 15 मार्च। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सिर में चोट लगी है। सिर में चोट लगने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया। टीएमसी ने मुख्यमंत्री को चोट लगने की तस्वीर भी साझा की है। टीएमसी ने लिखा कि हमारी चेयरपर्सन को गंभीर चोट आई है। उनके लिए दुआ कीजिए। साल 2024 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दूसरी बार चोट लगी है। जनवरी महीने में उन्हें बर्धमान जिले से लौटते वक्त माथे के ऊपरी हिस्से में चोट लगी थी। तब मुख्यमंत्री के काफिले की कार की हल्का एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद सीएम के चालक को अचानक ब्रेक लगाना पड़ा था।

मुख्यमंत्री के गुरुवार को अस्पताल से घर लौटने के बाद एसएसकेएम के निदेशक मनिमॉय बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री के माथे पर तीन और नाक पर एक टांके लगे हैं. मनिमॉय ने कहा कि पीछे से धक्का लगने के कारण ममता बनर्जी गिर गईं. उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री को शाम करीब साढ़े सात बजे अस्पताल लाया गया. उनके सिर पर चोट लगी हैं. माथे पर गहरा घाव है. घाव से काफी खून भी निकला है.”

उन्होंने आगे कहा, ”अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग, मेडिसिन और कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख ने मुख्यमंत्री को देखा. घाव पर ड्रेसिंग लगाई गई. ईसीजी, सीटी स्कैन समेत कई शारीरिक परीक्षण किए गए. उन्हें रात भर अस्पताल में रुकने की सलाह दी गई. लेकिन वह घर वापस जाना चाहती थी. इसलिए उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई.”

दूसरी ओर, अन्य विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें किसी ने पीछे से धक्का नहीं दिया है. बल्कि सिर घूमने के कारण उन्हें ऐसा अनुभव हो सकता है कि किसी ने पीछे से धक्का दिया है.वह लड़खड़ा गईं और गिर गई हैं. इससे उन्हें चोट लगी हैं.
दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस मुख्यमंत्री की दुर्घटना की प्रारंभिक जांच शुरू कर रही है. पीछे से धक्का दिए जाने की जानकारी कोलकाता पुलिस कमिश्नर को दी गई है. कोलकाता पुलिस की एक विशेष टीम पूरी घटना की जांच कर रही है. पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर साइंटिफिक विंग और फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली जाएगी.

ममता बनर्जी गुरुवार दोपहर एकडलिया में सुब्रत मुखर्जी की पूर्ण प्रतिमा का अनावरण करने गईं थी. वहां से वह अपने घर कालीघाट लौट आईं. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वह कब और कैसे यह घटना घटी. उस वक्त अभिषेक बनर्जी घर में मौजूद थे. मैनागुड़ी का कार्यक्रम पूरा कर कोलकाता लौटने के बाद वे कालीघाट गये थे. घायल ममता बनर्जी को अभिषेक की कार से एसएसकेएम ले जाया गया. वहां टांके लगाने और जरूरी इलाज के बाद ममता को वापस घर लाया गया.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता व्यक्त करते हुए जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना की है। केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि ये देखकर चिंतित और परेशान हूं। दीदी मै आपके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। ईश्वर आप पर कृपा करें।

Share.

Leave A Reply