Date: 18/06/2024, Time:

9 साल से कर रहे थे डेटिंग, 100 साल का दूल्‍हा 102 साल की दुल्‍हन ने रचाई शादी

0

प्‍यार में उम्र का कोई बंधन नहीं! आप चाहें जवान हों या बुजुर्ग, प्‍यार तो बस हो जाता है. क‍िससे हो रहा है, क‍िस उम्र में हो रहा है, यह कुछ भी तब मायने नहीं रखता. अमेर‍िकी राज्‍य पेंसिल्वेनिया के मार्जोरी फिटरमैन और बर्नी लिटमैन ने एक बार फ‍िर ये साबित कर दिखाया है. 102 साल की मार्जोरी फिटरमैन ने 100 साल के बर्नी लिटमैन के साथ शादी रचाई है और बेहद खुश हैं. आप जानकर हैरान होंगे क‍ि दोनों 9 साल से एक दूसरे को डेट कर रहे थे. जब इन्‍होंने अपने पर‍िवार को शादी करने के बारे में बताया, तो सब खुशी से झूम उठे. सबने मिलकर शानदार आयोजन किया.

ज्यूइश क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार, लिटमैन की पोती सारा लिटमैन ने बताया क‍ि जब उनके दादा ने शादी करने की इच्छा व्यक्त की तो परिवार आश्चर्यचकित था. लेकिन सब बेहद खुश थे. दादाजी चाहते थे क‍ि शादी को कानूनी दर्जा दिया जाए, इसल‍िए उन्‍होंने 19 मई को शादी करने के बाद मैरेज रज‍िस्‍ट्रेशन भी कराया. हम वास्‍तव में खुश हैं क‍ि हमारे दादाजी के साथ रहने के ल‍िए कोई तो है. इस शादी के साथ वे सबसे उम्रदराज दूल्‍हा-दुल्‍हन बन गए हैं.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सबसे उम्रदराज जोड़े की शादी का मौजूदा विश्व रिकॉर्ड ब्रिटेन के डोरेन और जॉर्ज किर्बी के नाम है, जिनकी 2015 में शादी हुई थी. उस वक्‍त दोनों की कुल उम्र 194 साल और 279 दिन थी. उस ह‍िसाब से देखें तो मार्जोरी फिटरमैन और बर्नी लिटमैन 202 साल की उम्र में शादी की. सारा ल‍िटमैन ने कहा, हमने ग‍िनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स को इसे सबसे उम्रदराज शादी घोषित करने का प्रस्‍ताव भेजा है.

Share.

Leave A Reply