Date: 30/05/2024, Time:

गहरी खाई में गिरा वाहन, शादी समारोह से वापस लौट रहे चार लोगों की मौत, 4 घायल

0

पिथौरागढ़ 22 अप्रैल। जिले के चंडाक क्षेत्र में बीती रात एक बारात का वाहन अनियत्रित होकर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वाहन में आठ लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि इनमें से चार लोगों की मौत हो गई. चार घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बारात का वाहन खाई में गिरारू मिली जानकारी के अनुसार बीती रात बारात से वापस लौटकर चमाली की ओर जा रहा एक वाहन गांव के निकट अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गया. हादसे की सूचना पाकर पुलिस, एसडीआरएफ, राजस्व रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई की. खाई में उतरकर घायलों को निकालकर 108 एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया.
हादसा इतना भयानक था कि खाई में गिरे वाहन के परखच्चे उड़ गए. उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई. चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इन घायलों और डेड बॉडी को खाई के निकालकर ऊपर सड़क तक लाने में रेस्क्यू टीमों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. चारों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. हादसे के मृतकों में दो भाई भी शामिल बताए जा रहे हैं.

विवाह संपन्न होने के बाद ये लोग वाहन में सवार होकर चमाली की ओर जा रहे थे. वाहन में सवार सभी लोग विवाह की खुशी मना के लौट रहे थे. लेकिन रात होने के कारण इन लोगों पर नींद का असर भी था. ऐसी आशंका है कि ड्राइवर को वाहन चलाने के दौरान झपकी आ गई होगी. इसी कारण वाहन खाई में जा गिरा.

हादसे के बाद रेस्क्यू एएसआई सुंदर सिंह बोरा के नेतृत्व में एसडीआरएफ टीम द्वारा किया गया. दुर्घटनाग्रस्त वाहन बोलेरो (यूके05टीए- 2683 )में कुल 08 लोग सवार थे जो शादी समारोह में सम्मिलित होने के उपरांत वापस अपने घर आ रहे थे. चमाली के पास वाहन अनियंत्रित होने से 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. स्थानीय लोगों द्वारा 04 घायलों को निकालकर अस्पताल भिजवा दिया गया था. मृतकों की पहचान अजय कुमार उम्र 32 वर्ष पुत्र होशियार पवन कुमार उम्र 40 वर्ष पुत्र जगत राम अंगद कुमार उम्र 34 वर्ष पुत्र जगत राम कैलाश कुमार उम्र 48 वर्ष पुत्र शोबन राम के रूप में हुई है।

Share.

Leave A Reply