Date: 22/04/2024, Time:

देहरादून में श्रीराम का बैनर फाड़ने पर बवाल

0

देहरादून 24 फरवरी। गुरु संत शिरोमणि रविदास महाराज की शोभायात्रा के दौरान घंटाघर पर भगवान श्रीराम के बैनर फाड़ने को लेकर बवाल हो गया। हिंदू संगठनों ने हंगामा करते हुए आरोपित के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। इस संबंध में अमन स्वैडिया की ओर से शहर कोतवाली में तहरीर दी गई। जांच के बाद शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित आजम व अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि देर रात आरोपित आजम खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस को दी तहरीर में अमन ने बताया कि शुक्रवार को शहर में संत शिरोमणि रविदास महाराज की शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान हिंदू संगठन से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता घंटाघर पर शोभायात्रा के स्वागत के लिए खड़े थे। आरोप है कि इसी दौरान आरोपित आजम खान ने वहां पर लगा बैनर फाड़ दिया। इसके अलावा आरोपित ने बेअदबी भी की और रोकने पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

बैनर फाड़ने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और जांच का आश्वासन दिया, लेकिन हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोपित को गिरफ्तार न करने पर सड़क जाम करने की बात कही। भगवान श्रीराम का बैनर फाड़ने के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपित आजम खान निवासी प्रधान वाली गली, माजरा को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि शोभायात्रा के दौरान कुछ शरारती तत्वों की ओर से बैनर फाड़े गए।

घटना का पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते हुए शांति व्यवस्था को भंग करने पर आजम खान को गिरफ्तार कर लिया है। अमन स्कैडिया निवासी इंद्रेश नगर की तहरीर पर आजम खान व अज्ञात के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को आहत करने व सांप्रदायिक तनाव फैलाने के संबंध में शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।
शहर कोतवाल केसी भट्ट ने बताया कि आजम खान का आपराधिक रिकार्ड चेक किया गया तो पता चला कि उसके खिलाफ वर्ष 2019 में भी धार्मिक भावनाएं भड़काने के तीन मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा भी आरोपित के आपराधिक रिकार्ड की जांच की जा रही है।

Share.

Leave A Reply