Date: 30/05/2024, Time:

तिहाड़ जेल के अंदर आपस में भिड़े कैदियों के दो गुट, सुए से हमले में चार कैदी हुए घायल

0

नई दिल्ली 25 अप्रैल। दिल्ली की तिहाड़ जेल में एक बार फिर कैदियों के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई. नतीजा ये हुआ कि कैदियों ने एक दूसरे पर सुएं से हमला करना शुरू कर दिया. इस घटना में तीन से चार कैदियों के घायल होने की खबर है. बताया जाता है कि ये सभी कैदी एक ही सेल में बंद थे.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को तिहाड़ की जेल नंबर-3 में कैदियों के दो गुटों ने एक दूसरे पर सुएं से हमला कर दिया. कैदियों का शोर सुनने के बाद पहुंचे जेल कर्मचारियों ने कैदियों को एक दूसरे से अलग किया. इस घटना में तीन से चार कैदी घायल हो गए. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है. किसी बात पर कैदी लड़े इसके लिए उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से जुड़े सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर उसे खंगाला जा रहा है। इस बीच जेल संख्या तीन में सतर्कता बढ़ा दी गई है। बताते चलें कि तिहाड़ में सुए का इस्तेमाल इससे पहले भी हुआ है।
जेल डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार के बाद चारों घायल कैदियों को इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल कैदियों के बयान पर हरिनगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. जेल सूत्रों की मानें तो दोनों गुटों का झगड़ा जेल में वर्चस्व कायम करने को लेकर हुआ है. घायल कैदियों की पहचान दुर्गेश, दीपक, धीरज और दिनेश के रूप में हुई है.

Share.

Leave A Reply