Date: 15/06/2024, Time:

जनरल का टिकट लेकर एसी कोच में चढ़ी महिला को टीटीई ने चलती ट्रेन से दिया धक्का

0

झांसी 04 मार्च। शायद ही आप में से कोई ऐसा होगा, जिसने ट्रेन में सफर न किया हो। ट्रेन में सफर करते समय आपने टीटीई को जरूर देखा होगा, जो लोगों का टिकट चेक करते हैं। यह देखते हैं कि कहीं कोई बिना टिकट के तो ट्रेन में नहीं चढ़ गया है। अगर कोई बेटिकट यात्रा करते हुए पकड़ा जाता है तो टीटीई उससे फाइन वसूलते हैं। हालांकि, हाल ही में एक ऐसा मामना सामने आया है, जिसमें टीटीई ने एक महिला को चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया, जबकि महिला के पास टिकट भी था।

दरअसल, मामला हरियाणा के फरीदाबाद का है। यहां एक 40 वर्षीय महिला जनरल बोगी का टिकट लेकर एसी कोच में चढ़ गई। इससे टीटीई को इतना गुस्सा आया कि उसने चलती ट्रेन से महिला को धक्का मार दिया। इससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना झेलम एक्सप्रेस की है। महिला एक शादी में शामिल होने के लिए झांसी जा रही थी। वह फरीदाबाद में एसी कोच में चढ़ गई थी। बताया जाता है कि जब टीटीई टिकट चेक करने आया तो उसने देखा कि महिला के पास जनरल बोगी का टिकट है। इससे वह नाराज हो गया। इस पर महिला ने कहा कि वह जुर्माना भरने के लिए तैयार है, लेकिन टीटीई नहीं माना। उसका गुस्सा सातवें आसमान पर था। उसने गुस्से में आकर महिला को चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया।
महिला को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजकीय रेलवे पुलिस यानी जीआरपी ने आरोपी टीटीई के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। हालांकि, टीटीई महिला को चलती ट्रेन से बाहर फेंकने के बाद से फरार चल रहा है। जीआरपी उसकी तलाश में जुटी हुई है।

घायल महिला की पहचान फरीदाबाद के एसजीजेएम नगर की रहने वाली भावना के रूप में हुई है। यह घटना 29 फरवरी की बताई जा रही है। भावना की बेटी ने उन्हें स्टेशन पर पहुंचाया था। बताया जाता है कि ट्रेन चलने वाली थी। इसलिए महिला जल्दबाजी में ऐसी कोच में चढ़ गई थी। टीटीई ने महिला को एसी कोच में चढ़ा देख उसे तुरंत उतरने को कहा। हालांकि, महिला ने कहा कि वह अगले स्टेशन पर उतर जाएगी। वह जुर्माना भरने के लिए भी राजी हुई, लेकिन टीटीई ने उसे सामान समेत चलती ट्रेन से बाहर फेंक दिया।

Share.

Leave A Reply