Date: 18/07/2024, Time:

आगरा में शिवलिंग पर खून के दाग मिलने से मचा हड़कंप

0

आगरा 19 जून। उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में आज तनाव का माहौल बना हुआ है। क्योंकि एक घर की छत पर बने मंदिर में शिवलिंग पर खून लगा मिला है। जिसके घर की छत पर मंदिर बना है, उसने भावनओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए जानबूझकर ऐसा कृत्य करने किसी के द्वारा किए जाने की बात कही है। उसने आगरा माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया है। उसने पुलिस को शिकायत दी।

वहीं शिवलिंग पर खून लगा मिलने की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। मौके पर हिंदू संगठन के लोग भी पहुंचे और आक्रोश जताया। वहीं पुलिस ने तनाव का माहौल बनता देख मोर्चा संभाल लिया है। मंदिर को घेरकर शिवलिंग पर लगे खून के सैंपल ले लिए हैं। जांच के लिए भेजकर तुरंत प्रभाव से रिपोर्ट मंगवाई गई है, ताकि पता चल कि खून इंसान का है या किसी पक्षी का है।

मामला थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके कालिंदी बिहार का है। जब परिजन मंदिर में पूजा करने आए, तब उन्होंने शिवलिंग पर खून लगा देखा। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक टीम पहुंच गई।
पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बताया कि ऐसा लग रहा है कि कोई पक्षी मांस का टुकड़ा लाकर शिवलिंग पर गिरा दिया होगा। हालांकि, स्थानीय लोगों ने इस दलील को सिरे से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि क्षेत्र में दूसरे समुदाय के लोग भी रहते हैं और यह कृत्य जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है। साथ ही, फॉरेंसिक टीम ने शिवलिंग से मिले दागों के नमूने लिए हैं, जिनकी जांच के बाद ही घटना की सच्चाई सामने आ सकेगी।
इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और आश्वासन दिया है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share.

Leave A Reply