Date: 28/02/2024, Time:

मेड़ता पालिका की बैठक में जमकर बवाल, महिला पार्षद ने चेयरमैन के मुंह पर फेंकी चप्पल

0

नागौर 19 जनवरी। राजस्थान के नागौर जिले में मेड़ता नगर पालिका की बैठक में गत दिवस जमकर बवाल हुआ। इस दौरान विधायक की मौजूदगी में महिला पार्षद शोभा लाहोटी ने पालिका अध्यक्ष गौतम टाक के ऊपर आवेश में आकर चप्पल फेंक दी। महिला पार्षद का आरोप हैं कि पालिका अध्यक्ष ने उसके लिए अपशब्दों का प्रयोग किया। इस दौरान मामला इतना बढ़ा कि अध्यक्ष गौतम टाक के साथ धक्का मुक्की की घटना भी हो गई। इसको लेकर पालिका अध्यक्ष ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है।

मेड़ता सिटी की नगरपालिका की बैठक गुरुवार को जमकर हंगामेदार रही। इस दौरान बैठक में बीजेपी समर्थित निर्दलीय महिला पार्षद शोभा लाहोटी ने अध्यक्ष गौतम टाक पर चप्पल फेंक दी। हालांकि यह चप्पल अध्यक्ष को नहीं लगी और साइड में ही गिर गई। महिला पार्षद का आरोप था कि अध्यक्ष उनके साथ दुर्व्यवहार किया और अपशब्दों का उपयोग किया। इस घटना से आक्रोशित महिला पार्षद शोभा ने बैठक में खड़ी होकर अध्यक्ष पर चप्पल फेंक दी। इसी तरह बैठक में एक युवक ने भी अध्यक्ष की तरफ माला फेंक दी।

साधारण सभा की बैठक में पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष मुर्दाबाद के नारे लगाए। खास बात यह रही कि सत्ता पक्ष के पार्षदों ने भी विपक्ष का साथ दिया। हंगामा बढ़ता देख पालिकाध्यक्ष एक घंटे बैठक स्थगन करने की घोषणा करके बाहर चले गए। विपक्ष के पार्षदों ने बैठक के एजेंडे की कॉपी से हवाई जहाज बनाकर उड़ाया तथा फॉल्डर पालिकाध्यक्ष व विधायक की तरफ फेंक दिए। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष पवन परतनी ने विपक्ष की पार्षद शोभा लाहोटी को पालिका अध्यक्ष की ओर से अपशब्द कहने का आरोप लगाया। पालिकाध्यक्ष जब बैठक छोड़ गए तो, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पालिका अध्यक्ष के पास बहुमत नहीं था। इसलिए वे बैठक छोड़कर भाग गए।

बैठक के बाद मेड़ता सिटी के विधायक लक्ष्मण कलरू ने पालिका अध्यक्ष गौतम टाक पर कई आरोप लगाए। नगर पालिका की बैठक शुरू होते ही पार्षदों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के विधायक एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करने लगे। लगातार मामला बढ़ता देखकर पालिका अध्यक्ष गौतम टाक बैठक को बीच में छोड़कर निकल गए। इस दौरान उन्होंने मेड़ता सिटी पुलिस थाने में दो पार्षदों के खिलाफ हाथापाई करने और राज कार्य में बाधा डालने को लेकर मामला दर्ज करवाया है।

Share.

Leave A Reply