Date: 30/05/2024, Time:

तेलंगाना में 8 साल से बन रहा पुल तेज हवाओं के कारण ढहा

0

हैदराबाद, 24 अप्रैल। तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में मनैर नदी पर एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि को ढह गया। हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह घटना मुथारम मंडल के ओडेडु गांव में घटी। जिसमें तेज हवाओं के कारण दो गार्डर गिर गए।

गनीमत यह रही कि यह घटना देर रात को घटी, जिस समय घटनास्थल पर कोई मौजूद नहीं था। ग्रामीणों ने गत मंगलवार को घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी। एक किलोमीटर लंबे पुल पर काम 2016 से चल रहा है। हालांकि, बदलते ठेकेदारों और पैसों की कमी के कारण निर्माण कार्य में लगातार देरी हो रही थी। इस बीच, स्थानीय लोगों ने अंतरिम रूप से एक अस्थायी मार्ग का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

इस पुल का निर्माण जयशंकर भूपालपल्ली जिले के ओडेडु को गार्मिलपल्ली गांव से जोड़ने के लिए किया जा रहा है। पुल की नींव 2016 में रखी गई थी। इसकी अनुमानित लागत 47.40 करोड़ रुपये है और इसे एक साल के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। पुल का निर्माण पूरा होने पर मंथनी और परकल तथा भूपालपल्ली और जम्मीकुंटा कस्बों के बीच की दूरी लगभग 50 किलोमीटर कम होने की उम्मीद है। पुल के नीचे एक अस्थायी सड़क का उपयोग स्थानीय लोगों द्वारा आवागमन के लिए किया जा रहा था। गुस्साए स्थानीय लोगों ने कहा कि आठ साल बाद भी पुल पूरा नहीं हो सका क्योंकि ठेकेदार ने बीच में ही काम बंद कर दिया था।

Share.

Leave A Reply