Date: 18/06/2024, Time:

रामलीला मंचन के दौरान हनुमान की भूमिका निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत

0

भिवानी 23 जनवरी। हरियाणा के भिवानी में रामलीला खेलते समय अचानक हनुमान जी की भूमिका निभा रहे बुजुर्ग को हार्ट अटैक आ गया. साथी कलाकार जब तक माजरा समझ पाते, उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना भिवानी के जैन चौक क्षेत्र की है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान हरीश कुमार के रूप में हुई है. वह सेवानिवृत्त थे. आनन फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

जानकारी के मुताबिक सोमवार की दोपहर अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर हरियाणा के भिवानी में रामलीला का मंचन हो रहा था. जैन चौक के पास श्रीराम मंदिर में आयोजित इस रामलीला में एमसी कालोनी में रहने वाले सेवानिवृत्त जेई हरीश कुमार हनुमान की भूमिका निभा रहे थे. वह भगवान श्रीराम के भजनों पर झूम ही रहे थे कि अचानक उनके सीने में दर्द हुआ और भगवान श्रीराम की भूमिका निभा रहे कलाकार के कदमों में गिर पड़े. साथी कलाकारों को तो एक बार लगा कि यह उनके अभिनय का हिस्सा है, लेकिन जब कुछ देर तक उनके शरीर में हरकत नहीं हुई तो देखा गया. उस समय तक वह शांत हो चुके थे.

आनन फानन में साथी कलाकारों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इस घटना की खबर मिलते ही राम के आने की खुशी मातम में बदल गई. इस घटना का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. पुलिस के मुताबिक शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया है. प्रथम दृष्टया यह मामला हार्ट अटैक का है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखने के बाद ही इसमें आधिकारिक बयान दिया जा सकता है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Share.

Leave A Reply