Date: 22/06/2024, Time:

तमिल अभिनेता विजय ने सियासी पार्टी बनाई

0

चेन्नै 03 फरवरी। दिग्गज तमिल अभिनेता विजय ने राजनीति करेंगे। उन्होंने ‘तमिझगा वेत्रि कषगम (टीवीके)’ नाम से अपनी पार्टी का भी ऐलान कर दिया है। अभिनेता विजय ने लोकसभा चुनावों से पहले राजनीति में इंट्री लेकर सियासत को गरमा दिया है। अभिनेता विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में किसी दल का समर्थन नहीं करेगी। पार्टी 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। केंद्रीय चुनाव आयोग में पार्टी का पंजीकरण होने के बाद अभिनेता विजय ने इस फैसले का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि फिल्मों के साथ वे राजनीति में अपनी जिम्मेदारी को निभाएंगे। विजय ने एक बयान में कहा कि राजनीति कोई पेशा नहीं, बल्कि पवित्र जनसेवा है। तमिझागा वेत्री कषगम का शाब्दिक अर्थ तमिलनाडु विजय पार्टी है।

अभिनेता विजय के पार्टी पानी के बाद उनके प्रशंसकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। अभिनेता विजय के राजनीति में आने की अटकलें काफी समय से लगी रही थीं। तमिलनाडु के इतिहास में कई लोग अभिनय की दुनिया से राजनीति में कदम रख चुके हैं। इनमें सबसे प्रमुख एम जी रामचंद्रन और जे जयललिता का है। विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और न ही किसी का समर्थन करेगी क्योंकि हाल ही में हुई आम परिषद और कार्यकारी परिषद की बैठकों में ऐसा निर्णय लिया गया है। अभिनेता विजय ने अपने बयान में कहा कि मौजूदा राजनीति में भ्रष्टाचार हावी है। प्रशासन में गलत तौर-तरीके हावी हैं तो दूसरी तरफ बांटने की राजनीति की जा रही है। ऐसा जाति और धर्म के नाम पर किया जा रहा है। यह हमारी प्रगति और एकता की राह में बड़ी चुनौतियां है।

विजय ने कहा कि लोग बदलाव चाहते हैं। लोग ऐसी सरकार चाहते हैं जो निस्वार्थ, पारदर्शी, जाति और धर्म-मुक्त, दूरदर्शी और भ्रष्टाचार-मुक्त प्रशासन प्रदान करे। अभिनेता विजय की इंट्री से भले ही 2024 में कोई दिक्कत न हो, लेकिन 2026 के चुनावों में जरूर उनका दल पुरानी स्थापित पार्टियों के वोट बैंक में सेंधमारी कर सकता है। अभिनेता विजय ने राजनीति में आने का फैसला हाल-फिलहाल में नहीं किया है। वे लंबे समय से इस पर काम कर रहे थे। उन्होंने राज्य की 234 विधानसभा सीटों पर सर्वे के साथ तमाम राजनीति विश्लेषकों से भी मशविरा किया था

49 साल के अभिनेता विजय का पूरा नाम जोसेफ विजय चंद्रशेखर है। मद्रास (अब चेन्नै) में 22 जून, 1974 को जन्में विजय ने एक्टिंग की दुनिया बतौर बाल कलाकार कदम रखा था। 1984 में उन्होंने महज 10 साल की उम्र में वेत्री नाम की फिल्म में अभिनय किया था। चार दशक से साउथ के सिनेमा में सक्रिय विजय करोड़ों रुपये की संपत्ति रखते हैं। 2023 के उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार उनके परस 474 करोड़ रुपये संपत्ति थी। अभिनेता विजय के राजनीति में कदम रखने से राज्य में सत्ताधारी डीएमके के साथ एआईडीएमके को नुकसान हो सकता है। राजनीतिक विश्लेषकों का अनुमान है कि 2026 के चुनावों अभिनेता विजय करीब 12 फीसदी वोट हासिल कर सकते हैं।

Share.

Leave A Reply