Date: 15/06/2024, Time:

अचानक 80 से 100 फीट तक धंसी हुई नजर आई खेत की जमीन, ऐसा नजारा देख बुलानी पड़ी पुलिस

0

बीकानेर 24 अप्रैल। बीकानेर जिले से लूणकरणसर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसके बाद इलाके के लोग दहशत में हैं. दरअसल 16 अप्रैल को सुबह जब यहां के लोग उठे, तो उन्हें गांव में एक खेत की जमीन करीब 80 से 100 फीट तक धंसी हुई नजर आई. यह घटना बीकानेर जिले लूणकरणसर के सहजरासर गांव की है, जहां एक किसान जब अपने खेत में पहुंचा, तो उसने देखा कि उसके खेत की करीब एक से डेढ़ बीघा जमीन अंदर धंस गई. आसपास लगे पेड़, सड़क सब इस गढ्ढे में समा गए. इसके बाद उन्होंने अपने आसपास के लोगों को इस बात की सूचना दी और सभी लोग मौके पर पहुंचे. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन सहित कई अधिकारी का जाप्ता लगा दिया गया.

जमीन धंसने की घटनाएं आमतौर पर माइन्स वाले इलाकों में ही होती हैं. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इस इलाके में कोई माइन्स भी नहीं है. यहां के लोग खेती करके ही अपना जीवन यापन करते हैं. फिलहाल इस इलाके में जमीन धंसने से लोगों में भय का माहौल है. जमीन धंसने के इस मामले में जांच होने के बाद ही पता चल सकेगा कि अचानक जमीन कैसे धंसी. ऐसे में कई लोग यह कयास लगा रहे हैं कि यहां एक कुआं था, वो धस गया. ऐसे में अब जानकारी मिल रही है कि इस जमीन में गड्ढा गहरा होता जा रहा है. भू-गर्भ विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे हैं, जो पूरे मामले की जांच कर रहे हैं.

सूचना मिलने के बाद सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होते ही बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचने लगे और इस गड्ढे का वीडियो बनाने लगे, साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगे. कई युवक सोशल मीडिया पर रील बनाने के चक्कर में गहरे गड्ढे में भी उतर गए. इसके बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए युवक पर एफआईआर भी दर्ज की है. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने इस इलाके में धारा 144 लगा दी. साथ ही यहां आस-पास तारबंदी भी कर दी है.

Share.

Leave A Reply