Date: 28/05/2024, Time:

वॉट्सऐप प्रोफाइल में आने वाला है तगड़ा प्राइवेसी फीचर, यूजर्स अब नहीं ले सकेगा स्क्रीनशॉट

0

नई दिल्ली 11 मई। हर एक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए आज के समय में वॉट्सऐप एक जरूरी ऐप्लिकेशन बन चुका है। दुनियाभर में करीब 2.4 बिलियन स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है। वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स तो तो लाता रहता है लेकिन इसके साथ ही कंपनी प्राइवेसी और सेफ्टी को बनाए रखने के भी नए फीचर्स लॉन्च करता है। वॉट्सऐप ने अब प्रोफाइल फोटो की प्राइवेसी से जुड़ा एक नया फीचर लाने जा रही है।

बता दें कि वॉट्सऐप जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। वॉट्सऐप का यह आईफोन यूजर्स को किसी के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं लेने देगा। यानी अगर अब आईफोन यूजर्स किसी के प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएंगे।

वाट्सऐप के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो ने कंपनी के अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है। आपको बता दें कि वॉट्सऐप का यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर पहले से ही मौजूद है लेकिन अब कंपनी इसे जल्द ही आइओएस डिवाइस यानी आईफोन यूजर्स के लिए पेश करने जा रही है।

वाबेटाइंफो के अनुसार वॉट्सऐप के टेस्टफ्लाइट ऐप पर वॉट्सऐप बीटा फॉर र iOS 24.10.10.70 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है। वाबेटाइंफो ने अपकमिंग फीचर की जानकारी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके भी दी। पोस्ट में दिए गए स्क्रीनशॉट में आप आसानी से स्क्रीन कैप्चर ब्लॉक्ड का मैसेज देख सकते हैं।
फिलहाल अभी यह कंफर्म नहीं हो पाया है कि स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने वाला फीचर क्या स्क्रीन रिकॉर्डिंग पर भी काम करेगा या नहीं।

Share.

Leave A Reply