Date: 15/06/2024, Time:

सपा विधायक इरफान के घर की कीमत 14 करोड़, ईडी को डायरी में मिले कई राज, अब पत्नी नसीम रडार पर

0

कानपुर 08 मार्च। जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी के कानपुर के घर की कीमत 14 करोड़ रुपए है। ED को इरफान के घर से एक डायरी मिली है। इसमें इरफान की हैंड राइटिंग है। इस डायरी में इरफान की काली कमाई से जुड़े अहम राज ED को मिले हैं। यही नहीं, इरफान की पत्नी नसीम भी अब ED की रडार पर आ चुकी हैं।

ईडी की टीम को इरफान सोलंकी के आवास से 26 लाख रुपए कैश भी मिला है. कार्रवाई के दौरान ईडी के अफसरों ने यह भी माना कि सपा विधायक इरफान सोलंकी जिस घर में रहते हैं उसका जो एरिया है वह 1000 वर्ग मीटर से ज्यादा है.

ईडी की टीम ने 14 घंटे तक जांच की है और रात 8 बजे ये जांच पूरी कर अधिकारी इरफान सोलंकी के घर से निकल कर वापस चले गए. इरफान की पत्नी अपने घर में मौजूद नहीं थी और न ही घर में कोई अन्य सदस्य था. सपा विधायक के घर में महज उनका ड्राइवर अनीस मौजूद था, जिससे ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की है. इरफान की पत्नी को ड्रावर ने अधिकारियों की कार्यवाही की जानकारी दी और इरफान की पत्नी से अधिकारियों की जांच में अपने ड्राइवर को सहयोग करने की भी बात कही थी.

सपा विधायक इरफान सोलंकी के घर पर जब ईडी की टीम के अफसर जांच कर रहे थे तो वह उस समय हैरान रह गए, जब विधायक के आवास के अंदर हाथों से लिखी हुई उन्हें तमाम डायरियां मिलीं. कुछ देर तो अफसरों ने उन डायरियों को देखा लेकिन उनके लिए पूरी डायरी को पढ़ पाना या डायरी के तथ्यों को जान पाना संभव नहीं था. ऐसे में अफसरों ने जाते समय सारी डायरियां अपने साथ रख लीं. यही नहीं ईडी के अफसरों को सपा विधायक के घर के अंदर से तमाम ऐसी रसीदें मिली हैं,जिसमें लेनदेन का पूरा ब्योरा है. ईडी टीम के अफसर सपा विधायक इरफान सोलंकी व उनके भाई रिजवान सोलंकी से जुड़े तमाम दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को साथ ले गए हैं. सपा विधायक की आवास से ईडी की टीम को कई डिजिटल उपकरण भी मिले हैं.

ईडी टीम के अफसरों ने बताया कि सपा विधायक इरफान सोलंकी की पूरी कुंडली उनके पास थी. सपा विधायक ने कहां-कहां प्रॉपर्टी में निवेश किया, किन-किन लोगों के साथ निवेश किया, विधायक पर कितने मुकदमे दर्ज हैं साथ ही जो विधायक की काली कमाई रही है उसका आधार क्या था? इस तरह के तमाम बिंदुओं पर ईडी टीम के अफसरों ने कानपुर में सपा विधायक के घर पर गुरुवार को 10 घंटे से अधिक समय बिताया और अपने पास सारे साक्ष्य इकट्ठा कर लिए। ईडी अफसरों की ओर से बताया गया कि सपा विधायक पर मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. वहीं सपा विधायक के अलावा टीम ने उनके भाई रिजवान सोलंकी, रियल एस्टेट पार्टनर बिल्डर शौकत अली और हाजी वसी के ठिकानों पर भी छापेमारी की है.

Share.

Leave A Reply