Date: 30/05/2024, Time:

मोबाइल फोन के टावरों से उपकरण चुराने वाले अंतर्राज्यीय गैंग के छह बदमाश गिरफ्तार

0

नोएडा 07 मार्च। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के टावरों से कीमती उपकरण चुराने वाले एक अंतर्राज्यीय गैंग के 6 बदमाशों को सीआरटी टीम व थाना सेक्टर-39 पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में मोबाइल फोन के टावरों से चुराये गए कीमती उपकरण बरामद किया है।

थाना सेक्टर-39 में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्या सागर मिश्रा ने बताया कि सीआरटी टीम व थाना सेक्टर-39 पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर आसिफ पुत्र सलीम, अन्नान पुत्र नईम, आदिल पुत्र जाहिद, इरफान अलवी पुत्र नूर मोहम्मद, कमल मौर्य पुत्र गंगासागर मौर्य तथा फरदीन पुत्र हाजी समीम को सर्विस रोड सेक्टर-105,अन्डरपास से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने विभिन्न जगहों से चोरी किए हुए आठ रेडियो रिसीवर यूनिट (आरआरयू), वायर कटर, पेचकस, बिजली के तार आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुरुग्राम सहित विभिन्न जगहो पर लगे मोबाइल फोन के टावरों से कीमती उपकरण चोरी करने की बात स्वीकार की है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त होने वाली एक फॉर्च्यूनर और एक स्विफ्ट कार भी बरामद किया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त फॉर्च्यूनर व स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर दिन के समय मोबाइल टॉवर को चिन्हित करते है व रात्रि के दौरान गाड़ियों में सवार होकर राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली एनसीआर व अन्य राज्य में रात्रि व सुबह के समय मोबाइल टॉवरों से रेडियो रिसिवर यूनिट, बैटरी अन्य कीमती सामान को चोरी कर लेते है। अभियुक्तों का साथी सोनू उर्फ समीर चोरी के सामान को दिल्ली में बेच देता है। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

Share.

Leave A Reply