Date: 18/06/2024, Time:

अमरोहा में डबल मर्डर से इलाके में सनसनी, पिता-पुत्री की चाकू से गोदकर हत्या

0

अमरोहा 10 फरवरी। अमरोहा कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कटरा गुलाम अली में रहने वाले सराफ योगेश चंद अग्रवाल (67) और उनकी बेटी सृष्टि (27) की हत्या कर दी गई। दोनों पिता-पुत्री के शव घर के कमरे में फर्श पर लहूलुहान हालत में पड़े मिले। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।

नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला कटरा गुलाम अली में रहने वाले सर्राफ़ योगेश चंद्र के परिवार में इकलौता बेटा इशांक अग्रवाल हैं। उन्होंने अपने साले की बेटी श्रृष्टि अग्रवाल को गोद लिया था। योगेश चंद्र सराफ़ा बाजार में दुकान चलाते थे। सराफ योगेश चंद अग्रवाल उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष और सेवा भारती संस्था के नगर अध्यक्ष थे। वह समाजसेवा से जुड़े कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। कोरोना काल में पत्नी की मौत हो चुकी है। बेटे की शादी होने के बाद वह पत्नी के साथ दिल्ली में कारोबार करने लगा था। इशांक व उसकी पत्नी सप्ताह में एक बार ही घर आते थे। यहां केवल योगेश चंद्र व उनकी दत्तक पुत्री श्रृष्टि अग्रवाल रहते थे। उनका घर चारों तरफ से बंद है तथा भूतल पर योगेश चंद्र तो प्रथम तल पर बेटे का आवास है। दोनों के रास्ते अलग-अलग हैं।

बताते हैं कि योगेश चंद्र के घर एक महिला खाना बनाने आती थी। रात भी सब कुछ सामान्य था। बेटा इशांक व उसकी पत्नी दो दिन पहले अमरोहा आए थे। रात में किसी समय पिता पुत्री की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। महिला ने शनिवार सुबह घर के दरवाजे खुले देखे तो उन्होंने बेटे इशांक को आवाज देकर बुलाया। थोड़ी ही देर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस भी आ गई तथा दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये है। घर के भीतर सेफ- अलमारी में रखा सामान बिखरा मिला। फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने साक्ष्य जुटाए।

डीआईजी और एसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस घटना में हैरत की बात यह है कि योगेश चंद्र का सारा घर सीसीटीवी से लैस है, लेकिन रात घर के सारे कैमरे बंद थे। डीआईजी मुनिराज भी मौके पर आए तथा जानकारी ली। एसपी ने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। सारे मामले की जांच की जा रही है। जल्दी ही राजफाश किया जाएगा। फिलहाल एसओजी, सर्विलेंस समेत पांच टीमें हकीकत का पता लगाने में जुटी हैं।

Share.

Leave A Reply