Date: 15/06/2024, Time:

स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी पार्टनर काजल झा थाईलैंड में गिरफ्तार

0

नोएडा 24 अप्रैल। स्क्रैप माफिया और गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना और उसकी महिला मित्र काजल झा को थाईलैंड में गिरफ्तार कर लिया गया है। नोएडा पुलिस ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, हालांकि कुछ अधिकारियों ने इसे स्वीकार किया है। नोएडा पुलिस अब दोनों को भारत लाने की कार्रवाई में जुटी है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जनवरी में रवि के खिलाफ लुक आउट और रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाईलैंड पुलिस से गैंगस्टर रवि पर चल रहे मुकदमों का विवरण साझा किया था। अभी थाईलैंड पुलिस से आधिकारिक सूचना का इंतजार है। पुलिस काना गिरोह के 14 शातिरों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें रवि की पत्नी मधु नागर भी शामिल है।

रवि के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-39 में सामूहिक दुष्कर्म और बीटा-2 थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। गैंगस्टर के मुकदमे में 16 शातिर नामजद थे। उसकी पत्नी मधु फरवरी में दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुई थी। बीते महीने पुलिस ने रवि गैंग के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें रवि को काले धंधे का सरगना और काजल को बराबर का हिस्सेदार बताया गया था। मुकदमे के बाद से रवि और काजल फरार हैं।

रवि काना ग्रेटर नोएडा के दादूपुर गांव का रहने वाला है. रवि का छोटा भाई हरेंद्र प्रधान था, जिसकी 2005 में सुंदर भाटी गिरोह द्वारा हत्या कर दी गई थी. हरेंद्र नागर हत्याकांड के बाद स्क्रैप और सरिया तस्करी के अवैध कारोबार की डोर रवि काना ने संभाली थी. हरेंद्र नागर की हत्या के बाद रवि ने सरकार से सुरक्षा की मांग की, जिसके बाद पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई गई. इसके बाद रवि काना ने सरकार द्वारा मिली हुई सुरक्षा का दुरुपयोग करते हुए स्क्रैप और सरिया तस्करी के अवैध कारोबार को बढ़ाता चला गया.

Share.

Leave A Reply