Date: 30/05/2024, Time:

स्कूल गाड़ी व रोडवेज बस की भिंडत, हादसे में 7 बच्चे, शिक्षक व ड्राइवर घायल

0

प्रयागराज 09 मार्च। जनपद के करछना थाना क्षेत्र के हाइवे पर तेज आवाज के साथ भीषण हादसा होने से अफरा-तफरी मच गई. प्रयागराज से मिर्जापुर की तरफ जा रही रोडवेज की बस और स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बोलेरो गाड़ी में आमने-सामने से टक्कर हो गई. हादसा इतना भयानक था कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए और हादसे में बोलेरो में सवार 15 बच्चे और ड्राइवर जख्मी हो गए. वहीं, हाइवे पर हुए हादसे के बाद मची चीख पुकार से वहां आसपास के लोग जुट गए और स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जिसके बाद सभी घायलों को निजी अस्पताल में भेजा गया जहां से एक बच्चे और बोलेरो के ड्राइवर की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

प्रयागराज शहर से दूर करछना थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह उस वक्त भीषण हादसा हो गया जब कान्वेंट स्कूल के 15 बच्चों को लेकर बोलेरो गाड़ी स्कूल की तरफ जा रही थी. उसी दौरान प्रयागराज से मिर्जापुर जा रही जीरो रोड डिपो की बस से बोलेरो की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई. हादसे के बाद बोलेरो के परखच्चे उड़ गए, लेकिन उसमें सवार अधिकतर बच्चों को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई. इसी दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस को भी हादसे की जानकारी दे दी. जिसके बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर एक बच्चे और बोलेरो के ड्राइवर की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

इसमें सात बच्चे, शिक्षिका सविता और चालक अनिल कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं एक अन्य बाइक सवार भी घायल हुआ है. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल बच्चों में कक्षा 7 की छात्रा मधु, यूकेजी का छात्र समर, कक्षा एक का छात्र सोनू पटेल, एलकेजी की छात्रा अंशिका, कक्षा पांच की छात्रा अनन्या व दो अन्य बच्चे शामिल हैं. हादसे में स्कूल की अध्यापिका सविता व ड्राइवर अनिल कुमार की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है. वहीं, इस हादसे में बाइक सवार युवक कमलेश कुमार घायल है. वह प्रयागराज जा रहा था और बोलेरो से टक्कर लगने के बाद बस की चपेट में आ गया.
वहीं, दूसरी तरफ बस रोडवेज के बस में सवार यात्रियों में से कुछ को मामूली चोट आई जबकि, ड्राइवर घायल होने के बाद भी बस छोड़कर भाग गया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को अस्पताल भेजने के साथ ही आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है.

Share.

Leave A Reply