Date: 23/07/2024, Time:

सत्येंद्र साहनी सुसाइड केस: गुप्ता बंधुओं के घर से पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य जुटाए

0

देहरादून 31 मई। जाने-माने बिल्डर सत्येंद्र साहनी आत्महत्या मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. दून पुलिस अब इस मामले में दस्तावेजों को जुटाने में जुट गई है. बड़ी बात यह है कि इस प्रकरण को लेकर गुप्ता बंधुओं का नाम आने के कुछ ही घंटे में ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी. एक बार फिर पुलिस इस मामले को लेकर गुप्ता बधुओं के घर पहुंची है. जानकार बताते हैं कि पुलिस ने इस मामले में कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खंगाले हैं. सूत्र बताते हैं कि पुलिस करीब 3 से 4 सीसीटीवी डीवीआर, लैपटॉप और कुछ मोबाइल की जांच कर रही है. इन इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में साक्ष्य मिलने की संभावना पर पुलिस इन्हें कब्जे में ले सकती है.

इस दौरान गुप्ता बंधुओं के परिजनों से कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाने की कोशिश की है. खबर यह भी है कि पुलिस ने गुप्ता बंधुओं के घर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी देखा है. इस दौरान सत्येंद्र साहनी की आत्महत्या से कुछ दिन पहले तक के रिकॉर्ड देखे जा रहे हैं. इस दौरान यह भी जांचा जा रहा है कि आरोपी गुप्ता बंधुओं के घर किस किस का आना जाना था.

इस दौरान जांच के लिए पहुंचे सीओ सदर अनिल जोशी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपियों के घर पर पुलिस साक्ष्य जुटाने के लिए पहुंची है. इस मामले में कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता है. मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण इस प्रकरण में पुलिस भी फूंक फूंक कर कदम बढ़ा रही है. मामले में पुलिस की तरफ से अतिरिक्त गोपनीयता भी बरती जा रही है.

दरअसल, गुप्ता बधुओं की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इसके बाद कोर्ट में उनके द्वारा जमानत याचिका भी लगाई गई. जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया. इस प्रकरण को लेकर दो ऑडियो रिकॉर्डिंग के भी वायरल होने की बात सामने आई है. हालांकि, यह ऑडियो किसकी है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. इसमें किसी बलजीत और बिल्डर के बीच पैसों के लेनदेन से जुड़ी बातचीत होती सुनाई दे रही है. इसके अलावा साहनी बिल्डर द्वारा पैसे मारे जाने जैसी बातें भी इसमें कहीं जा रही हैं.

Share.

Leave A Reply