Date: 30/05/2024, Time:

सरेराह होमगार्ड ने जमीन पर पटक कर की चौकीदार की पिटाई, बोला- ‘फ्री का राशन लेते हो और वोट नहीं देते हो’

0

बरेली 15 मई। यूपी के बरेली में सरेराह दो होमगार्ड एक चौकीदार के पीटते नजर आए। वहीं, आस-पास के लोग वहां तमाशा देखते रहे। पीड़ित का आरोप है कि वह अपनी जमीन की फर्द के लिए तहसील गया था, जहां तैनात दो होमगार्ड ने उससे कहा कि फ्री का राशन लेते हैं और वोट भी नहीं देते। इसके बाद दोनों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक जा पहुंची। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है।

जानकारी के मुताबिक, मामला बरेली के कस्बा नवाबगंज नगर के गांव बहोरनगला का है। यहां के रहने वाले वीरेंद्र कुमार नवाबगंज थाने में चौकीदार के पद पर तैनात हैं। वीरेंद्र कुमार अपनी जमीन की फर्द निकलवाने तहसील पहुंचे थे। चौकीदार के मुताबिक, यहां कार्यालय में तैनात होमगार्ड उन्हें देखकर टिप्पणी करने लगा। इस दौरान होमगार्ड ने चौकीदार से कहा कि सरकार से फ्री का राशन लेते हैं और वोट भी नहीं देते। चौकीदार के मुताबिक, इस दौरान होमगार्ड उन्हें गाली देने लगा, जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो होमगार्ड ने चौकीदार को जान से मारने की धमकी दी।

जिसके बाद दोनों में कहा सुनी के बाद हाथापाई होने लग गई। इसी बीच मामले को देख दूसरा होमगार्ड भी मौके पर पहुंच गया। दोनों होमगार्ड ने चौकीदार को तहसील परिसर के बाहर जमीन पर पटक कर लात घूसों और रायफल की बटों से पीटा। जिसके बाद चौकीदार घायल हो गया। वहीं आस-पास के लोगों में से किसी ने भी विवाद में बीच बचाव करने की जहमत तक नहीं उठाई। लोग मूक दर्शक बनकर खड़े रहे। वहीं इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया है। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो देखने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

पीड़ित चौकीदार ने दोनों होमगार्ड के खिलाफ नवाबगंज थाने में पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही मुख्यमंत्री को भी शिकायत लिख कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान पीड़ित चौकीदार ने अपनी जान का खतरा बताया है। चौकीदार का कहना है कि अगर दोनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे उसकी हत्या कर देंगे।

Share.

Leave A Reply