Date: 30/05/2024, Time:

साजिद अहमद बने सतवीर राणा, मंदिर में हिंदू युवती से किया प्रेम विवाह

0

सहारनपुर 12 मार्च। सहारनपुर में हिंदू युवती से शादी करने वाले डॉ. साजिद अहमद ने सनातन धर्म अपना लिया। मंदिर में हवन-यज्ञ कर वह हिंदू बन गया और अपना नाम डॉ. सतबीर राणा रख लिया। धर्म परिवर्तन के बाद युवक ने जय श्री राम और जय श्री कृष्ण के जयकारे भी लगाए। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने युवक व उसकी पत्नी को फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

कोतवाली नकुड़ क्षेत्र के गांव धलापड़ा निवासी डाॅ. साजिद अहमद (36) ने एक वर्ष पूर्व अनीता के साथ शादी की थी। डॉ. साजिद अहमद ने बताया कि शादी के बाद से मुस्लिम समाज के लोग उस पर ताना मारते थे और कहते थे कि वह हिंदू बन गया। परिवार के लोगों ने भी उसे बेदखल कर दिया।

अनीता ने उसे राय दी कि वह हिंदू धर्म अपना लें, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया है। सोमवार को करीब एक बजे डा. साजिद अपनी पत्नी व बेटे के साथ आवास विकास स्थित हरि मंदिर पहुंचे और यहां पर पुजारी ने हवन-यज्ञ किया। जिसके बाद साजिद ने हिंदू धर्म अपना लिया। साजिद ने अपना नाम सतवीर राणा रख लिया है। इस दौरान उनकी पत्नी भी बेहद खुश नजर आईं।
मतांतरण के दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी कपिल मोहड़ा और उनकी टीम मौजूद रही। कपिल मोहड़ा ने बताया कि साजिद ने अपने घर वापसी के बाद जय श्रीराम के नारे लगाए। साजिद ने कहा कि एक जमाने में उनके पूर्वज भी हिंदू ही थे, लेकिन उस समय किसी मजबूरी के कारण वह मुस्लिम बन गए थे।

अनीता का कहना है कि उन्हें बेहद खुशी है कि उनके पति ने हिंदू धर्म अपनाया है। हिंदू संगठनों से जुड़े कपिल मोहड़ा ने बताया कि साजिद ने अपनी मर्जी से सनातन धर्म अपनाया है। उसकी पत्नी पहले से हिंदू है। इस दौरान हिंदू संगठन कार्यकर्ता सागर, अनिकेत, आर्यन, संजीव, राजीव मौजूद रहे।

युवक ने हिंदू बनने पर अपनी और पत्नी की जान को खतरा बताया है। उसका कहना है कि पहले से ही मुस्लिम समाज के लोग उसे धमकी देते थे। अब उसने सनातन धर्म अपना लिया है। ऐसे में उसे और पत्नी को जान का खतरा है। वह पुलिस अधिकारियों से मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाएगा।

Share.

Leave A Reply