Date: 15/06/2024, Time:

एक ही फोन में चलाएं दो WhatsApp अकाउंट, नहीं पड़ेगी किसी ट्रिक की जरूरत

0

नई दिल्ली 23 फरवरी। भारत में ज्यादातर लोगों के पास दो फोन नंबर्स होते हैं. इसी वजह से फोन में भी डुअल सिम-सपोर्ट वाले आते हैं. हालांकि, यूजर्स को एक ही फोन में दो WhatsApp अकाउंट चलाने में दिक्कत होती थी. लोगों को कुछ दूसरे ऑप्शन्स का सहारा लेना होता था. इसलिए मेटा की तरफ से ऐप में ही एक से ज्यादा अकाउंट चलाने का ऑप्शन दिया गया. लेकिन, अभी भी काफी सारे लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती है.

इसके लिए यूजर्स को किसी और ऐप को अलग से इंस्टॉल करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. न ही WhatsApp Business ऐप को इंस्टॉल करना होगा. WhatsApp यूजर्स एक ही फोन में एक ही ऐप से दो अलग-अलग अकाउंट्स को चला सकते हैं. साथ ही ऐप के भीतर से ही अकाउंट को स्विच भी किया जा सकता है. हालांकि, ये फीचर फिलहाल iPhone में नहीं मिलता है. आइए जानते हैं इसका तरीका.

अब आपको अपने फोन में दूसरा WhatsApp अकाउंट ऐड करना होगा. आप इन दोनों अकाउंट्स में आसानी से स्विच भी कर पााएंगे. इसके लिए आपको प्रोफाइल में जाकर डाउन ऐरो को ही क्लिक करना होगा.

अब चूंकि दो वॉट्सऐप अकाउंट्स आपके फोन में होंगे तो इनके नोटिफिकेशन्स से आप थोड़ा कन्फ्यूज भी हो सकते हैं. इसके लिए वॉट्सऐप कहता है कि आप हर अकाउंट के लिए अलग से नोटिफिकेशन और प्राइवेसी सेटिंग्स सेट कर सकते हैं. यानी आप हर अकाउंट के लिए नोटिफिकेशन टोन को चेंज कर सकते हैं. इससे दोनों अकाउंट्स के मैसेज पर आप अंतर कर पाएंगे. इसके अलावा आप दोनों ही अकाउंट्स की प्राइवेसी सेटिंग को चेंज भी कर सकते हैं.

Share.

Leave A Reply