Date: 21/02/2024, Time:

घूस लेते पकड़ा गया आरटीओ का प्रशासनिक अधिकारी

0

नैनीताल 10 जनवरी। उत्तराखंड विजिलेंस की टीम घूसखोर सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। विजिलेंस की टीम ने गत दिवस ऊधमसिंह नगर के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी गाड़ी की आरसी बनाने के बदले में 4000 की घूस मांग रहा था।

शिकायतकर्ता ने विजिलेंस के हल्द्वानी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि उसने हल्द्वानी थाना से नीलामी की एक मोटर साइकिल ली। गाड़ी के दस्तावेज अपने नाम कराने के लिए उसने रूद्रपुर के आरटीओ कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानंद जोशी निवासी डहरिया, मुखानी, हल्द्वानी द्वारा से संपर्क किया। आरोप लगाया गया कि उसने 4000 रूपए की घूस की मांग की। कई बार संपर्क करने के बावजूद उसे आरसी नहीं दी गई। विजिलेंस कार्यालय की ओर से शिकायत की पुष्टि की गई और तथ्य सही पाए जाने पर एक ट्रैप टीम का गठन किया गया।

ट्रैप टीम ने आरोपी को 4000 रुपए की घूस लेते हुए हल्द्वानी के देवलचौड़ चौराहा से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से देर तक पूछताछ की गई। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। विजिलेंस के निदेशक डा. वी. मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Share.

Leave A Reply