Date: 24/07/2024, Time:

लुटेरी दुल्हन ने की 35वीं शादी, सुहागरात में उड़ाने वाली थी जेवर, गैंग के सात आरोपी गिरफ्तार

0

अलीगढ़ 23 मई। जिले में लुटेरी दुल्हन का गैंग पकड़ा गया है. गैंग के सात सदस्यों को पलवल और खुर्जा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सदस्यों में तीन महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं, जो शादी कर ठगी की घटना को अंजाम देते थे.
पुलिस के मुताबिक, इस घटना के संबंध में दो दलाल बिचौलिये को पहले ही जेल भेज दिया गया है. वहीं, दुल्हन बनी नेहा और पूजा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इनके कब्जे से करीब ढाई लाख रुपये की ज्वेलरी बरामद की है. पुलिस आरोपियों को देर रात करीब तीन बजे पकड़ कर अलीगढ़ में थाना क्वार्सी लाई है. बता दें कि पिछले दिनों थाना क्वार्सी के सुरेन्द्र नगर इलाके में युवतियां दो युवकों से शादी कर ज्वेलरी लेकर फरार हो गई थीं.

पुलिस के अनुसार, ठगी के इरादे से नेहा की शादी पलवल में हो रही थी. नेहा की लोकेशन पुलिस को मिल गई. वहीं, थाना क्वार्सी के दरोगा आशीष कुमार पुलिस टीम के साथ पलवल पहुंच गए. वहीं, मौका ए वारदात पर नेहा पकड़ी गई. दुल्हन बनी नेहा से पुलिस टीम ने कड़ाई से पूछताछ की. उसने गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी बयां की. नेहा की इनफार्मेशन से दो लोगों को खुर्जा से गिरफ्तार किया गया. वहीं, शादी कराने के इस धंधे के सरगना प्रदीप को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार होने वालों में तीन युवतियां शामिल हैं. जिनमें से दो युवतियों की शादी पिछले दिनों सुरेंद्रनगर इलाके में हुई थी और जो शादी के दूसरे दिन ही ज्वेलरी लेकर फरार हो गई थीं. इस घटना में सात मोबाइल, ज्वेलरी और कैश बरामद किया गया है. पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन नेहा मेरठ की रहने वाली है. वहीं, छत्तीसगढ़ की रहने वाली पूजा की शादी दो साल पहले राजू से हुई थी. राजू भी इस धंधे में शामिल था. जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस का कहना है कि नेहा से जब इस शादी और ठगी के धंधे के बारे में पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसकी 35वीं शादी थी. वहीं, पीड़ित चाहत गोयल ने बताया कि यह बहुत बड़ा गैंग है. जो अलीगढ़ सहित आसपास के जिलों में फैला हुआ है. चाहत गोयल ने बताया कि यह गैंग अलीगढ़ से चलता है. शादी करने के लिए लड़कियां मेरठ और झारखंड इलाकों से हैं. वहीं, एक लड़की अलीगढ़ के पटवारी नगला इलाके की है.

चाहत गोयल ने बताया कि शादी करने के इस बड़े गैंग तक पहुंचने के लिए एक लिंक से दूसरे लिंक को जोड़कर सरगना प्रदीप तक पहुंच गया. शादी के ठगी धंधेबाजों को पकड़ने में थाना क्वार्सी पुलिस का अहम रोल रहा है. चाहत गोयल ने बताया कि इस गैंग में करीब 40 से 50 महिलाएं हैं और यह एक छोटी सी चैन 7-8 लोगों की पकड़ी गई है.

Share.

Leave A Reply