Date: 28/02/2024, Time:

यूपी के मेरठ-मुजफ्फरनगर सहित 50 जिलों में कोहरे और शीत दिवस का रेड अलर्ट

0

लखनऊ 27 जनवरी। यूपी में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। कई जगहों पर हड्डियां गलाने वाली बर्फीली हवाओं ने लोगों को घर से बाहर निकलना ही मुहाल कर दिया है। राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर का यही हाल है। पश्चिमी क्षेत्र में तो कहीं-कहीं शीत लहर का प्रकोप बना हुआ है। आज 27 जनवरी को भी ज्यादातर इलाकों में शीत दिवस रहने की संभावना है। वहीं घने से बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है।

यूपी में शुक्रवार को भी ज्यादातर जगहों पर घना कोहरा छाया रहा। आसमान में बादल और कोहरे की वजह से लोग सूर्य देवता के दर्शन को तरस गए सबसे ज्यादा खुले में रहने वाले लोगों की हालत खराब है। ये लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज मौसम शुष्क रहेगा लेकिन, राज्य के लगभग सभी स्थानों पर घने से बहुत अधिक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। राज्य में शीत दिवस से गंभीर शीत दिवस रहने का भी रेड अलर्ट जारी किया गया है।

अगले चार दिनों में राज्य में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गयी है। राज्य में न्यूनतम तापमान 3 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच में बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में कड़ाके की सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में आज सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरेया, जालौन, झांसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर, बांदा, चित्रकूट, रायबरेली, कौशांबी, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी में ठंड और कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि प्रदेश के बाकि हिस्सों में भी कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट है।

Share.

Leave A Reply