Date: 30/05/2024, Time:

यूपी में जूनियर इंजीनियर के 2847 पदों पर होगी भर्ती, 7 मई से अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन

0

लखनऊ 08 मार्च। उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू किया गया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अलग-अलग विभागों में खाली जूनियर इंजिनियर के 2847 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुरुवार को आयोग ने विज्ञापन जारी कर दिया है। 7 मई से आवेदन किए जा सकेंगे। भर्ती के लिए वही आवेदन कर सकेंगे जिन्होंने आयोग की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) में हिस्सा लिया है और उनको स्कोरशीट जारी की गई है। जीरो या नेगेटिव मार्क पाने वाले शार्टलिस्ट नहीं किए जाएंगे।

ऑनलाइन आवेदन व शुल्क जमा करने की प्रक्रिया 7 जून तक चलेगी। शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन के लिए 14 जून तक मौका दिया जाएगा। परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। आयेाग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि 29 जनवरी को पीईटी का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब तक अलग-अलग विभागों के 10,235 पदों पर भर्ती के विज्ञापन जारी किए जा चुके हैं।
अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन प्रणाली के अलावा किसी भी अन्य माध्यम से आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसको लेकर अभ्यर्थियों को विशेष रूप से दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। शुल्क जमा करने के बाद अभ्यर्थी अपने आवेदन में किसी प्रकार का संशोधन कर सकेंगे।

बोर्ड की ओर से साफ किया गया है कि अभ्यर्थियों से आवेदन स्तर पर ऑनलाइन आवेदन के लिए ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। अभ्यर्थियों से केवल ऑलाइन प्रक्रिया शुल्क लिया जाएगा। यह शुल्क 25 रुपये होगा। यह हर वर्ग के लिए एक समान है।

Share.

Leave A Reply