Date: 30/05/2024, Time:

चमोली के डिप्टी जेलर पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

0

गोपेश्वर 16 मई। उत्तराखंड में चमोली जिले के जेलर नईम अब्बास पर एक महिला के साथ रेप करने का आरोप लगा है। जबकि, जेलर का कहना कई कि महिला द्वारा उसे ब्लैकमेल किया गया है और उसे मारने के लिए जहर देने का प्रयास किया गया है। रेप का मामला होने के कारण उत्तराखंड पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बीच विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक ज्ञापन भेजकर मामले में एक्शन लेने की मांग की है। इस ज्ञापन में लिखा गया है कि सीमांत जिला चमोली में जिला जेल में नियुक्त डिप्टी जेलर नईम अब्बास द्वारा पिछले 6 वर्षाे से बिजनौर निवासी एक हिंदू युवती का शारीरिक शोषण एवम दुष्कर्म का किया जाने का मामला प्रकाश में आया है।

उक्त युवती द्वारा कोतवाली चमोली में दिनांक 15.5.24 को एक शिकायती पत्र लिखकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसके मुताबिक चिंता का विषय है कि आरोपी जेलर नईम अब्बास द्वारा अपने सहकर्मियों के साथ भी धार्मिक आधार पर गाली-गलौज एवम सनातन के प्रति अपशब्दों की शिकयत अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा 7.5.24 को जिलाधिकारी चमोली से की गई थी। लेकिन, कोई कार्यवाही नहीं हुई, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

नईम अब्बास के लगातार धार्मिक भेदभाव पूर्ण व्यवहार से समस्त हिन्दू समाज आक्रोशित है। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल चमोली विभाग अतिशीघ्र उक्त धर्मांध व्यक्ति के विरुद्ध सरकारी सेवा नियमावली के उल्लंघन एवम बहुसंख्यक हिंदू समाज की भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में शीघ्र निलंबित करने और बालिका के साथ दुष्कर्म के आरोप में शीघ्र गिरफ्तार किए जाने की मांग की गई है। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल चमोली विभाग ने मांग की है कि प्रशासन जल्द से जल्द दोषी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे, तथा पीड़िता को न्याय दिलाए।

इस मामले को लेकर वीएचपी और बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने चमोली थाने में आज प्रदर्शन भी किया। उधर इस मामले में उत्तराखंड पुलिस के एसपी चमोली, सर्वेश पंवार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है जांच रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Share.

Leave A Reply