Date: 18/07/2024, Time:

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बंद किए 16 टोल प्लाजा

0

चंडीगढ़ 29 जून। पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे है। इसके साथ ही साथ मान सरकार राज्य की जनता के जेब का भी ध्यान रख रही है। पंजाब के लोगों की जेब ध्यान रखते हुए ही मान सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। दरअसल, मान सरकार ने राज्य भर में 16 टोल प्लाजा बंद कर दिए हैं। इसके जरिए मान सरकार बढ़ती महंगाई के बीच पंजाब के लोगों को सीधे वित्तीय राहत देना चाहती है।

लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने बताया कि इससे पंजाब के यात्रियों को हर रोज 58.77 लाख रुपये की बचत होगी। मंत्री ईटीओ ने बताया कि ‘टोल प्लाजा हटाना पंजाब के लोगों के लिए आर्थिक राहत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे न केवल नागरिकों का वित्तीय बोझ कम होगा, बल्कि इन सड़कों पर बिना किसी परेशानी यात्रा भी जारी रहेगी। ईटीओ ने बताया कि मान सरकार के सत्ता में आने के बाद से 2 साल के अंदर पंजाब के कुल 535.45 किलोमीटर राज्य राजमार्गों पर टोल समाप्त कर दिया गया है। इसके साथ ही ईटीओ ने कहा कि पंजाब सरकार देश में बढ़ती महंगाई को देखते हुए अपने नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा आर्थिक राहत देने पर काम कर रही है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने बताया कि मान सरकार द्वारा पटियाला-समाना रोड पर टोल प्लाजा को बंद करने से हर दिन औसतन 3.75 लाख रुपये की लोगों को राहत मिलती है। लुधियाना-मालेरकोटला-संगरूर रोड पर 2 टोल प्लाजा बंद करने से 13 लाख रुपये हर रोज बचा रहे हैं। इसके अलावा बलाचौर-गढ़शंकर-होशियारपुर-दसूहा रोड पर 3 टोल प्लाजा, कीरतपुर साहिब-नंगल-ऊना रोड पर टोल प्लाजा, होशियारपुर-टांडा रोड पर टोल प्लाजा, मक्खू में सतलुज नदी पर उच्च स्तरीय पुल से टोल, मोगा-कोटकपूरा रोड पर टोल प्लाजा, फिरोजपुर-फाजिल्का रोड पर 2 टोल प्लाजा, भवानीगढ़-नाभा-गोबिंदगढ़ रोड से 2 टोल प्लाजा और दाखा-रायकोट-बरनाला रोड से 2 टोल प्लाजा बंद करने से हर रोज लोगों को 58.77 लाख रुपये आर्थिक राहत मिल रही है।

Share.

Leave A Reply