Date: 17/07/2024, Time:

तेलंगाना के अधिकारी के घर से 100 करोड़ की संपत्ति जब्त

0

तेलंगाना 25 जनवरी। तेलंगाना में एक सरकारी अधिकारी के घर इतनी संपत्ति मिली है कि छापेमारी करने गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम के देखकर होश उड़ गए हैं. ये छापेमारी तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (टीएसआरईआरए) के सचिव और हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एचएमडीए) के पूर्व डायरेक्टर शिव बालाकृष्ण के घर पर पड़ी है. बताया गया है कि सरकारी अधिकारी के घर अर्जित आय से अधिक 100 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद की गई है.

अधिकारी का हैदराबाद शहर के पॉश इलाके में आलीशान बंगला है. घर को देखकर ऐसा नहीं लगता है कि ये किसी अधिकारी का बंगला बल्कि किसी बड़े उद्योगपति का बंगला मालूम पड़ता है. अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी की 14 टीमें छापेमारी करने पहुंची थीं. बंगले को देखकर एसीबी के अधिकारी हैरान रह गए. एसीबी के शुरुआती जांच से पता चलता है कि बालाकृष्ण ने कथित तौर पर कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपए कमाए हैं.

तलाशी के दौरान शिव बालाकृष्ण के घर से 40 लाख रुपए नकद जब्त किए गए. 2 किलो से ज्यादा सोने के आभूषण मिले. घर में 40 आईफोन और लैपटॉप हैं. बैंकों में जमा राशि, विला और भूखंडों के दस्तावेज जब्त कर लिए गए. बेनामी के नाम पर बड़ी संपत्ति होने को लेकर एसीबी गहराई से जांच कर रही है. शिव बालाकृष्ण को गिरफ्तार कर लिया गया है

एसीबी ने बुधवार को बालाकृष्ण के 20 स्थानों पर सुबह 5 बजे से छापेमारी शुरू की थी. एसीबी की टीमों ने एचएमडीए और रेरा के कार्यालयों की तलाशी ली, जबकि बालकृष्ण के घर और जांच से जुड़े अन्य प्रमुख स्थानों पर छापे मारे गए. उनके खिलाफ बेहिसाब संपत्ति का मामला दर्ज कर लिया गया. आशंका है कि उन्होंने बड़े पैमाने पर संपत्ति जमा करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है. एसीबी को शक है कि बालाकृष्ण ने 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जमा की है. शिव बालाकृष्ण के घर पर दूसरे दिन भी एसीबी की तलाशी जारी है. एसीबी अब उनके बैंक लॉकरों और अन्य अघोषित संपत्तियों की जांच कर रही है.

Share.

Leave A Reply