Date: 15/06/2024, Time:

प्रियंका गांधी दमन-दीव से लड़ सकती है चुनाव

0

नई दिल्ली 04 मार्च। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इसी बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दमन दीव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. अभी तक उनके यूपी के रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब दमन दीव कांग्रेस यूनिट के प्रदेश अध्यक्ष केतन पटेल का कहना है कि प्रियंका दमन दीव से चुनाव लड़ेंगी.

केतन पटेल ने कहा, ‘यह सच है कि प्रियंका गांधी दमन दीव सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. इस बारे में कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर भी चर्चा हो चुकी है और पार्टी इस सीट से उन्हें चुनाव लड़ाने के लिए पूरी गणित बैठा चुकी है. सभी समीकरणों का ध्यान रखते हुए पार्टी इस छोटे से केंद्र शासित प्रदेश से प्रियंका गांधी को खड़ा कर सकती है.’ इस दौरान केतन पटेल ने यह भी दावा किया है कि कांग्रेस नेतृत्व ने प्रियंका गांधी को दमन दीव सीट से चुनाव लड़ाने के मामले में उनसे सुझाव भी मांगा था.

बता दें कि शनिवार 2 मार्च को बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. इनमें दमन दीव सीट के उम्मीदवार का नाम भी शामिल था. पार्टी ने लगातार चौथी बार लालूभाई पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है. मौजूदा समय में लालूभाई पटेल इस सीट से सांसद भी हैं. ऐसे में अगर इस सीट से प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में उतरती हैं, तो लड़ाई काफी दिलचस्प हो सकती है.

दरअसल, सोनिया गांधी ने हाल ही में ऐलान किया कि वह रायबरेली से चुनावी मैदान नहीं उतरने वाली हैं. रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. हालांकि, सोनिया के रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने के बाद इस सीट पर कांग्रेस किसी नए उम्मीदवार को उतार सकती है. 2019 में सोनिया गांधी ने रायबरेली से जीत हासिल की थी, लेकिन राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे.

Share.

Leave A Reply