Date: 24/07/2024, Time:

राष्ट्रपति मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में उनकी मंत्री पूर्व पति समेत गिरफ्तार

0

माले 28 जून। मालदीव के पर्यावरण मंत्रालय में राज्य मंत्री फतिमा शमनाज अली सलीम को गिरफ्तारी के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को वश में करने के लिए जादू-टोना करने का आरोप लगा है। शमनाज के साथ दो अन्य व्यक्तियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया था। उन तीनों को सात दिनों की हिरासत में रखा गया है। पर्यावरण मंत्रालय के अनुसार बुधवार को उन्हें उनके पद से निलंबित कर दिया गया था।

शमनाज को पहले पर्यावरण मंत्रालय की वेबसाइट पर राजनीतिक नियुक्त व्यक्ति के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, अब सूची में उनका नाम नहीं है। बल्कि, उनका नाम पूर्व राजनीतिक नियुक्तियों की सूची में डाल दिया गया है। ऐसी खबरें आई हैं कि शमनाज को राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू पर काला जादू करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, किसी भी आधिकारिक स्रोत से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

जब इन खबरों के बारे में पूछा गया, तो मुख्य पुलिस प्रवक्ता, सहायक पुलिस आयुक्त अहमद शिफान ने बुधवार सुबह बताया कि पुलिस शमनाज और दो अन्य व्यक्तियों से जुड़े मामले की जांच कर रही है। उन्होंने और कुछ कहने से इनकार कर दिया। शमनाज राष्ट्रपति कार्यालय में मंत्री एडम रमीज की पूर्व पत्नी हैं, जिन्हें अब निलंबित कर दिया गया है।

शमनाज ने पहले राष्ट्रपति मुइज्जू के साथ माले सिटी काउंसिल के सदस्य के रूप में काम किया था, जब वे शहर के मेयर के रूप में सेवा कर रहे थे। लेकिन पिछले साल उनके चुनाव के बाद, शमनाज ने परिषद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास मुलियागे में एक राज्य मंत्री के रूप में नियुक्त हो गईं। बाद में उन्हें पर्यावरण मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया। सरकार ने अभी तक मामले के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

Share.

Leave A Reply