Date: 30/05/2024, Time:

एक्टर मनोज राजपूत को पुलिस ने किया गिरफ्तार, रेप समेत लगे ये गंभीर आरोप

0

भिलाई 24 फरवरी। छत्तीसगढ़ के बिल्डर और छॉलीवुड एक्टर मनोज राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर एक नाबालिग युवती से शादी का झांसा देकर 12 साल तक दुष्कर्म करने और अप्राकृतिक यौनचार का आरोप लगा है।मनोज छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘गांव के जीरो शहर में हीरो’ के लीड एक्टर हैं।

जानकारी के मुताबिक, एक्टर मनोज राजपूत के खिलाफ जीआरपी भिलाई-3 थाना में एक 29 साल की युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। मनोज पहले रियल एस्टेट के कारोबार में था, बाद में उसने छॉलीवुड (छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री) में एंट्री ली। वह निर्माता और निर्देशक भी है।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मनोज राजपूत से उसका अफेयर साल 2011 यानी पिछले 12 सालों से चल रहा है। उस समय वह नाबालिग थी। शादी का वादा कर एक्टर पिछले कई सालों से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। पुलिस ने धारा 376, पॉक्सो और 377 एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने बताया कि शादी की बात पर एक्टर हमेशा उसे टाल देता था। अब उसने साफ तौर पर शादी से इंकार कर दिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि इससे पहले, मनोज जमीन की धोखाधड़ी मामले में जेल की सजा काट चुका है। उस पर दुर्ग में नागपुर हाईवे टोल प्लाजा के आगे कई सौ एकड़ जमीन पर अवैध प्लॉटिंग करने का भी आरोप है, जिसपर दुर्ग निगम ने तोड़ फोड़ की कार्रवाई की थी। जीआरपी भिलाई-3 थाना प्रभारी बीके बोरझा ने बताया कि घटना के समय युवती नाबालिग थी। उसकी उम्र 16 साल थी। इसलिए मनोज राजपूत पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले को लेकर जांच-पड़ताल कर रही है।

Share.

Leave A Reply