Date: 22/04/2024, Time:

पीएम मोदी ने की मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत, पोस्ट किया वीडियो

0

नई दिल्ली 16 मार्च। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कैंपेन का थीम गीत जारी किया गया है। आज ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान करने वाला है। इस कैंपेन के तहत साझा किए गए वीडियो में मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, हर घर नल योजना, उज्जवला योजना और पीएम आवास योजना जैसी योजनाओं को दिखाया गया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन के थीम सॉन्ग को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया है। साथ ही केंद्रीय सूचना मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस थीम सॉन्ग को सोशल मीडिया पर री-पोस्ट किया है।
वीडियो में देश के हर कोने के लोगों की झलक दिखाई गई है। महिलाओं से लेकर किसानों-मजदूरों तक और छात्रों से लेकर युवाओं के लिए लागू की गईं योजनाओं का इस वीडियो में जिक्र किया गया है।

देशभर में पीएम की सभाओं, उनके दौरों की झलकियां इस वीडियो में हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के समय मंदिर निर्माण में शामिल मजदूरों पर फूल बरसाने का फुटेज भी इसमें शामिल किया गया है।
3 मिनट 13 सेकेंड का यह गाना अधिकतर हिंदी भाषा में है। हालांकि, इस सॉन्ग की लाइन ‘मैं मोदी का परिवार हूं’ को हिंदी के अलावा गुजराती, पंजाबी, उड़िया, तमिल समेत 11 अन्य भाषाओं में भी गाया गया है।

पार्टी ने 10 दिन पहले (6 मार्च) ये कैंपेन लॉन्च किया था। दरअसल, पटना में 3 मार्च को महागठबंधन की रैली में लालू यादव ने कहा था कि PM परिवारवाद पर हमला करते हैं, लेकिन उनका अपना परिवार नहीं है।

इसी के जवाब में भाजपा ने X पर पोस्ट किया- हर किसी से अपनापन, हर किसी से सरोकार… तभी तो 140 करोड़ देशवासी हैं, PM मोदी का परिवार। इसके बाद भाजपा नेताओं ने अपने X प्रोफाइल पर नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखना शुरू कर दिया।

4 मार्च को भाजपा ने लालू यादव के बयान पर जवाब देते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार और राजशाही मानसिकता के गर्त में डूबे लोग समझ लें कि देश का जन-जन मोदी का परिवार है।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों राजद चीफ लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद वाले बयान का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने एक जनसभा के दौरान कहा था कि देश के 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार हैं। इसके बाद भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर नाम के आगे ‘मोदी का परिवार’ लिखना भी शुरू कर दिया था। पिछले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन चलाया था। दरअसल राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है का नारा लगाया था। इसके जवाब में पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नाम के आगे चौकीदार लिख लिया था। इसी तरह भाजपा के अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी का अनुसरण करते हुए नाम के आगे ‘मैं भी चौकीदार’ लिखना शुरू कर दिया था।

पीएम मोदी हर रैली में देश के नागरिकों को ‘प्रिय परिवार के सदस्य’ के रूप में संबोधित करते हैं. प्रधानमंत्री कहते हैं कि उनकी साझेदारी एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है और 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन उन्हें प्रेरित और प्रेरित करता है. उन्होंने आगे कहा कि उनके कार्यकाल में लोगों के जीवन में जो परिवर्तन आया है, वह पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है. ये परिवर्तनकारी परिणाम गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक दृढ़ सरकार द्वारा किए गए ईमानदार प्रयासों का परिणाम हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के लिए पक्के मकान बनाने, सभी के लिए बिजली, पानी और एलपीजी की पहुंच, आयुष्मान भारत के जरिए मुफ्त इलाज, किसानों को वित्तीय मदद, कई योजनाओं के जरिए महिलाओं को सहायता जैसी योजनाओं की सफलता उस भरोसे के कारण ही संभव हो पाई है. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम मिलकर अपने देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

Share.

Leave A Reply