Date: 22/06/2024, Time:

कालकाजी मंदिर में स्टेज टूटने से एक महिला की मौत, 20 लोग घायल

0

नई दिल्ली 29 जनवरी। बीती रात दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता के जागरण के दौरान स्टेज टूटने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस दौरान हादसे में 15 से 20 लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया.

बीती रात कालका जी मंदिर में माता का जागरण चल रहा था, जहां बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक भी पहुंचे हुए थे. बी प्राक से मिलने के लिए बड़ी संख्या में लोग भी इस जागरण में पहुंचे थे. इस दौरान जब बी प्राक ने भक्ति गीत गाना शुरू किया तो लोग उनके गीतों पर झूमने लगे. धीरे-धीरे ये लोग स्टेज के पास जाने लगे. इतना ही नहीं, कुछ लोग तो स्टेज पर भी चढ़ने लगे. लोगों की ज्यादा संख्या होने की वजह से अचानक स्टेज का बैलेंस बिगड़ गया और स्टेज टूट गया. स्टेज टूटने की वजह से करीब 20 लोग घायल हो गए. हादसे में तुगलकाबाद निवासी टीना 45 वर्षीय महिला बुरी तरह घायल हो गई, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई.

वहीं, इस पूरे मामले पर साउथ ईस्ट के डीसीपी राजेश देव ने जानकारी देते हुए बताया है कि कालकाजी मंदिर में माता के जागरण का आयोजन किया गया, जो पिछले 26 वर्षों से किया जा रहा है, लेकिन इस कार्यक्रम को आयोजित करने की कोई अनुमति नहीं दी गई थी. हालांकि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे, लेकिन रात करीब साढ़े 12 बजे इस कार्यक्रम में करीब 1500 से 1600 लोगों की भीड़ जमा हो गई.

राजेश देव बताया कि आयोजकों और वीआईपी के परिवारों के बैठने के लिए मुख्य मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था जो लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनाया गया था. धीरे-धीरे यह ऊंचा मंच नीचे की ओर झुकने लगा, क्योंकि मंच पर बैठे और खड़े लोगों की संख्या बहुत ज्यादा थी, जिसकी वजह से स्टेज इनका वजन सहन नहीं कर सका और टूटकर गिर गया.

इस दौरान मंच के नीचे बैठे कुछ लोग घायल हो गए. एंबुलेंस के जरिए कुछ घायलों को एम्स ट्रॉमा सेंटर, कुछ को सफदरजंग अस्पताल और कुछ घायल लोगों को मैक्स अस्तपताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि हादसे के जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची. राजेश देव ने बताया कि हादसे में 20 लोगों को चोटें आई हैं, जिनमें लगभग 45 साल की एक महिला भी थी, जिसकी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई.

Share.

Leave A Reply