Date: 30/05/2024, Time:

दिल्ली में 20 दिन बंद रहेगा नारायण फ्लाईओवर

0

नई दिल्ली 29 अप्रैल। देश की राजधानी दिल्ली में रिंग रोड पर बने नारायणा फ्लाईओवर का मरम्मत कार्य बुधवार यानी 1 मई से शुरू होने जा रहा है। यहां रिंग रोड पर बने नारायण फ्लाईओवर 20 दिन बंद रहेगा. इसकी वजह है कि नारायण फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम शुरू होने जा रहा है, जिसमें 20 दिन तक का समय लग सकता है. इस बीच राजा गार्डन से धौला कुआं पर ट्रेफिक सामान्य रूप से जारी रहेगा. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, कुछ रास्तों पर लोगों को ट्रेफिक का सामना करना पड़ सकता है.

राजधानी दिल्ली में रिंग रोड के नारायण फ्लाईओवर पर यात्रियों की बड़ी भीड़ देखने को मिलती है. पीडबल्यू के मुताबिक, इस फ्लाईओवर पर मरम्मत की जरूरत है, जिस वजह से यह फ्लाईओवर कुछ दिनों के लिए बंद किया जाएगा. हालांकि, इस दौरान यात्रियों को कोई परेशानी न हो इसलिए दूसरे रूट पर डायवर्ट किया जाएगा.

नारायण फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम बुधवार यानि 1 मई से शुरू हो रहा है. फ्लाईओवर की मरम्मत का काम पूरा होने में 20 दिन का समय लग सकता है. इस वजह से धौलाकुआं से राजा गार्डन के बीच ट्रेफिक प्रभावित होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी ने नारायण फ्लाईओवर पर मरम्मत के काम के लिए ट्रैफिक पुलिस से परमिशन मांगी थी. पीडब्ल्यूडी की ओर से बताया गया कि फ्लाईओवर पर तीन जगह के जोड़ की मरम्मत का काम किया जाना है, जो कि बेहद जरूरी है. इसके बाद परमिशन देते हुए ट्रैफिक पुलिस ने इसे ध्यान में रखते हुए एक मई से फ्लाईओवर के एक हिस्से( दिल्ली कैंट से राजा गार्डन) को बंद करने का फैसला लिया है.

बता दें कि, नारायाण एक्सप्रेस वे पर रास्ता बंद रहने तक दूसरी तरफ यानि राजा गार्डन से धौला कुआं की ओर ट्रैफिक सामान्य रूप से चलेगा. वहीं सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की कई जगहों पर पीडब्ल्यूडी की ओर से मरम्मत काम को समय पर खत्म नहीं किया गया है. इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस भी चिंतित हैं. ट्रेफिक पुलिस ने पीडब्ल्यूडी से समय पर सभी कामों को पूरा करने की अपील की है.
इस बीच ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि फ्लाईओवर बंद होने से कई किलोमीटर तक यातायात प्रभावित होने की संभावना है। इसका असर एक तरफ जहां रिंग रोड पर दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन तक दिखाई देगा तो वहीं दूसरी तरफ पंजाबी बाग तक भी देखने को मिलेगा। वाहन चालकों को राजा गार्डन से पंजाबी बाग के बीच बन रहे फ्लाईओवर पर जाम की समस्या रहती है। ऐसे में वाहन चालकों की समस्या बढ़ सकती हैं।

Share.

Leave A Reply