Date: 30/05/2024, Time:

साइकिल चलाते हुए दिखी रहस्यमई गुफा, अंदर देखा कुछ ऐसा जान बचा भागे लोग

0

भारत में पहाड़ी इलाकों, खासकर हिमालयी क्षेत्रो की चढ़ाई को काफी दुर्गम माना जाता है. इन इलाकों में चढ़ाई करना काफी जोखिम भरा होता है. भले ही टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए पहाड़ों की कटाई कर रास्ते बना दिए गए हैं लेकिन प्राकृतिक आपदाओं के आगे ये रास्ते भरभरा कर रह जाते हैं. बाढ़ या लैंड स्लाइड में इन रास्तों का अस्तित्व खत्म हो जाता है. इन रास्तों को बनाने के लिए कई सुरंग भी खोदे जाते हैं.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक गुफा का वीडियो शेयर किया गया. वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक़, ये गुफा कई हजार साल पुरानी है. गुफा के अंदर क्या था, इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं थी. लेकिन रास्ता ढूंढने के लिए कुछ युवक बिना सोचे-समझे अंदर चले गए. लेकिन थोड़ी ही देर बाद वो चीखते हुए बाहर भागे. युवकों के पीछे एक जानवर दिखाई दिया, जिसने उन्हें दौड़ा दिया था.

सोशल मीडिया पर शेयर किये गए इस वीडियो को रुद्रप्रयाग का बताया जा रहा है. इसे गुफा के बाहर खड़े एक शख्स ने रिकॉर्ड किया. वीडियो में कुछ लोगों को अपनी साईकिल रोक गुफा में जाते देखा गया. ये लोग मोबाइल की लाइट के सहारे अंदर गए थे. लेकिन थोड़ी ही देर में सभी चीखते दौड़ते बाहर भागे. दरअसल, गुफा के अंदर एक जानवर था, जिसने उन्हें दौड़ा दिया था. बाहर निकलते हुए सभी लोगों के होश उड़े हुए थे.

वीडियो में बताया गया कि गुफा के अंदर अजीब तरह का जंगली जानवर था, जिसने इन लोगों को दौड़ा दिया था. लेकिन जब वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, तो लोगों की हंसी छूट गई. दरअसल, गुफा के अंदर से निकलता जानवर पहाड़ी भैंसा था. गुफा का द्वार खुला होने की वजह से ये भैंसा अंदर चला गया होगा.

Share.

Leave A Reply