Date: 15/06/2024, Time:

एयर इंडिया की 80 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसल, सीनियर क्रू स्टॉफ अचानक छुट्टी पर

0

लखनऊ 08 मई। अगर आप हवाई सफर करते हैं तो ये आपके काम की खबर है। देश भर में एयर इंडिया के सीनियर क्रू स्टाफ के अचानक छुट्टी पर चले जाने का असर लखनऊ पर भी पड़ रहा है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के एयर इंडिया के दो विमान अचानक निरस्त हो गए।

एअर इंडिया एक्सप्रेस के सीनियर क्रू-मेंबर्स एकसाथ छुट्टी पर चले गए हैं। क्रू-मेंबर्स ने छुट्टी की वजह बीमारी बताई है। इसके चलते एयरलाइन को 80 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। एयरलाइन ने पैसेंजर्स को सलाह दी है कि बुधवार को एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी जरूर ले लें। केबिन-क्रू की कमी के चलते आज भी कई फ्लाइट्स कैंसिल हो सकती हैं।

एयर इंडिया की बेंगलुरु लखनऊ उड़ान आईएक्स 2472 को निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा आईएक्स 1428 लखनऊ बेंगलुरु उड़ान भी निरस्त हो गई है। वहीं, दूसरी ओर इंडिगो की 6ई 5081 दिल्ली लखनऊ और 6ई 453 हैदराबाद लखनऊ उड़ान भी निरस्त है।

एजेंसी के मुताबिक, टाटा ग्रुप की एयरलाइन के 200 से ज्यादा सीनियर क्रू-मेंबर्स छुट्टी पर गए हैं। जिन शहरों में फ्लाइट्स कैंसल हुई हैं, उनमें कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु शामिल हैं।

पैसेंजर्स को पूरा रिफंड मिलेगा
फ्लाइट कैंसिल होने के बाद एअर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे केबिन-क्रू ने मंगलवार रात अचानक बीमार होने की सूचना दी है, जिसके बाद कुछ उड़ानों में देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गई हैं। हम क्रू से बातचीत कर रहे हैं ताकि यात्रियों की असुविधा कम हो सके।

एयरलाइन ने बताया कि उड़ानें रद्द होने से प्रभावित पैसेंजर्स को या तो एयरलाइन से पूरा रिफंड मिलेगा या वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी उड़ान को री-शेड्यूल्ड कर सकेंगे। इसके अलावा, प्रवक्ता ने बुधवार को एयरलाइन से उड़ान भरने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने से पहले एयरलाइन से संपर्क करने की सलाह दी। ताकि वे फ्लाइट कंफर्म कर सकें।
रिपोर्ट के मुताबिक कुछ केबिन क्रू मेंबर मिसमैनेजमेंट और स्टाफ के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार का विरोध कर रहे हैं, इसीलिए उन्होंने बीमारी को वजह बताकर छुट्टी ली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि AIX कनेक्ट के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस की मर्जर प्रोसेस शुरू होने के बाद से केबिन क्रू के बीच असंतोष बढ़ रहा है।

Share.

Leave A Reply