Date: 18/07/2024, Time:

मोहसिन पीसीबी के पूर्णकालिक अध्यक्ष बने

0

नई दिल्ली 07 फरवरी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 6 फरवरी को मोहसिन नकवी को बोर्ड का नया अध्यक्ष घोषित किया है। पीसीबी ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा कि पंजाब प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन को सर्वसम्मति से तीन साल के कार्यकाल के लिए शीर्ष पद के लिए चुना गया है।

पाक बोर्ड में अस्थिरता के चलते मोहसिन नकवी पिछले 4 वर्षों में चौथे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष हैं। इससे पहले रमिज राजा ने सितंबर 2021 में कार्यभार संभाला और उनके बाद नजम सेठी और जका अशरफ आए।

पंजाब राज्य के अंतरिम मुख्यमंत्री सैयद मोहसिन रज़ा नकवी को पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा निर्विरोध चुना गया। उनका कार्यकाल मंगलवार से तीन साल का होगा। नकवी अब पाकिस्तान बोर्ड के 37वें अध्यक्ष बन गए हैं। लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अंतरिम अध्यक्ष शाह खावर द्वारा बुलाई गई बीओजी की बैठक में सर्वसम्मति से चुनाव पूरा हुआ।

नकवी ने कहा कि, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं। मुझ पर दिखाए गए विश्वास के लिए मैं आभारी हूं। मैं देश में खेल के स्तर को उन्नत करने और व्यावसायिकता लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं।’

पीसीबी दिसंबर 2022 से पूर्णकालिक अध्यक्ष के बिना है, जब पूर्व राष्ट्रीय कप्तान और तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के चुने हुए उम्मीदवार रमिज़ राजा को आधी रात की सरकारी अधिसूचना द्वारा हटा दिया गया था। तब से, नजम सेठी और जका अशरफ ने अंतरिम क्षमताओं में अलग-अलग अवधि के लिए काम किया है। अशरफ आखिरी प्रमुख थे, जिन्होंने 19 जनवरी को पद छोड़ दिया था।

Share.

Leave A Reply