Date: 30/05/2024, Time:

मेटा ने लॉन्च किया अपना सबसे पावरफुल एआई टूल Llama 3

0

नई दिल्ली 22 अप्रैल। मेटा एआई ने अपने सबसे पावरफुल एआई टूल Llama 3 लॉन्च किया है। Llama 3 के दो वेरियंट लॉन्च हुए हैं जिनमें Llama 3 8B और 70B शामिल हैं। Llama 3 को लेकर मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि यह टूल दुनिया में फ्री में उपलब्ध होने वाला सबसे पावरफुल एआई टूल है। मार्क जकरबर्ग ने नए टूल की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है।

Meta AI के Llama 3 को लेकर कंपनी ने कहा है कि इससे अब यूजर्स को पहले के मुकाबले बेहतर जवाब मिलेंगे, तेजी से इमेज बना सकेंगे और किसी भी इमेज को सेकेंडों में एनिमेट किया जा सकेगा। बता दें कि मेटा एआई का सपोर्ट व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है।

मेटा ने अपने न्यूजरूम पोस्ट में भी नए टूल के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। मेटा एआई को भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, घाना, जमैका, मलावी, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, पाकिस्तान, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा, जाम्बिया और जिम्बाब्वे में लॉन्च किया जा रहा है

Meta AI के नए फीचर्स
मेटा एआई में Llama 3 के सपोर्ट साथ कई सारे नए फीचर्स जोड़े गए हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक Meta AI अब रियल टाइम में तस्वीरें बना सकेगा। जैसे ही आप इमेज के लिए प्रॉम्ट टाइप करेंगे तुरंत आपके सामने एक एआई तस्वीर होगी। प्रॉम्ट में बदलाव करके इमेज को एडिट और पहले से बेहतर भी बनाया जा सकेगा। यूजर्स को इमेज का प्रीव्यू भी दिखेगा। इसके अलावा इमेज को एडिट का भी ऑप्शन मिलेगा। यूजर्स किसी फोटो को जीआईएफ में भी बदल सकेंगे।
मेटा एआई अपने चैटबॉट का विस्तार अब व्हाट्सएप से लेकर फेसबुक और फेसबुक मैसेंजर तक में करने जा रहा है। इन प्लेटफॉर्म के यूजर्स एआई टूल से अपने सवालों के जवाब ले सकेंगे। इसके अलावा स्टॉक मार्केट, स्पोर्ट्स, फ्लाइट बुकिंग तक की जानकारी रियल टाइम में ले सकेंगे।

Share.

Leave A Reply