Date: 23/07/2024, Time:

मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे एक साल के लिए बंद होगा, लोगों की बढ़ेगी परेशानी

0

बागपत, 02 जुलाई। मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर सफर करने वाले वाहन चालकों व अग्रवाल मंडी टटीरी के साथ ही आसपास के गांव के लोगों के लिए समस्या बढ़ने वाली है। मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे को करीब एक साल के लिए बंद किया जाएगा। टटीरी में रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण होने के कारण ऐसा किया जाएगा। जिसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान बनाया गया है।

मेरठ-बागपत हाईवे पर अग्रवाल मंडी टटीरी में रेलवे लाइन पर दिन में कई बार फाटक लगने से लोगों को परेशानी होती है। इससे निजात दिलाने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने मेरठ-बागपत नेशनल हाईवे पर अग्रवाल मंडी टटीरी में 77 करोड़ 22 लाख रुपये की अनुमानित लागत से रेलवे ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण कराने का प्रस्ताव तैयार कर मंत्रालय को भेजा था। जिसे पिछले साल मंजूर करके बजट जारी कर दिया गया था। मगर अभी तक उसका काम शुरू नहीं हो सका है। जबकि अहेड़ा में काफी समय पहले कार्य शुरू हो चुका है।

अब अग्रवाल मंडी टटीरी में कार्य शुरू कराने के लिए नेशनल हाईवे का रूट डायवर्जन प्लान बनाया गया है। क्योंकि वहां कार्य शुरू होने पर वाहनों के निकलने की जगह नहीं बचेगी। उस प्लान को रेलवे के अधिकारियों को भेज दिया गया है। वहां से निर्माण शुरू करने की तारीख तय होते ही रूट डायवर्जन कराया जाएगा जो निर्माण पूरा होने तक करीब एक साल रहेगा।

भारी वाहनों को अमीनगर सराय-बड़ौत मार्ग से भेजा जाएगा
बड़ौत की तरफ से मेरठ जाने व मेरठ से आने वाले भारी वाहनों के लिए अमीनगर सराय-बड़ौत मार्ग रहेगा। जिस पर औद्योगिक पुलिस चौकी बड़ौत से गुराना, फतेहपुर पुट्ठी, बरसिया, अमीनगर सराय होते हुए वाहनों को मेरठ रोड पर निकाला जाएगा और इस तरह ही वाहन वापस आ सकते हैं। इसके लिए दूसरा मार्ग भी रखा गया है। मेरठ की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को पिलाना भट्ठा से पांची चौराहे व बड़ागांव होते हुए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर भेजा जाएगा। वहां से वह दिल्ली, गाजियाबाद, हरियाणा जाने के साथ ही मवीकलां से नीचे उतरकर बागपत आ सकते हैं। इससे उनपर ईपीई के टोल का भार ज्यादा बढ़ जाएगा और समय भी ज्यादा लगेगा।

बागपत से बाघू होकर मेरठ की तरफ जाएंगे वाहन
बागपत से मेरठ की ओर जाने वाले हल्के वाहनों को शुगर मिल बागपत से बाघू होते हुए टटीरी रेलवे अंडरपास से फूलवती कॉलेज के आगे नाले की पटरी से मेरठ रोड पर निकाला जाएगा। इसमें बारिश होने पर अंडरपास में कई फुट तक पानी भरने की समस्या रहेगी।

मेरठ से सूरजपुर महनवा होते हुए बागपत आएंगे वाहन
मेरठ से बागपत की ओर आने वाले हल्के वाहनों को टटीरी पेट्रोल पंप के पास नाले की पक्की पटरी से सूरजपुर महनवा अंडरपास से होते हुए टटीरी पुलिया से मेरठ रोड पर निकाला जाएगा। इसमें भी अंडरपास में पानी भरने से समस्या झेलनी पड़ सकती है।

Share.

Leave A Reply