Date: 30/05/2024, Time:

मायावती के भतीजे आकाश आनंद को मिली वाई प्लस सिक्योरिटी

0

नई दिल्ली 02 मार्च। लोकसभा चुनाव से पहले बसपा प्रमुख मायावती के भतीजे आकाश आनंद को वाई प्‍लस कैटेगिरी की सुरक्षा दी गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आकाश आनंद को ये सुरक्षा दी है। बता दें, आकाश आनंद को मायावती ने पिछले साल दिसंबर में अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। आकाश ने लंदन के कॉलेज से एमबीए करने के बाद 2017 में राजनीति में एंट्री ली थी।

आकाश आनंद, बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आकाश ने अपनी स्कूली पढ़ाई नोएडा और गुरुग्राम से पूरी की थी. इसके बाद उन्होंने आकाश ने लंदन के एक नामी कॉलेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है। आकाश पिछले कई सालों से पार्टी में एक्टिव थे। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए आकाश ने हाल में हुए तीन राज्यों के विधासनभा चुनाव की जिम्मेदारी संभाली थी। साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद मायावती ने उन्हें जनता के सामने पेश किया था।

बता दें कि आकाश आनंद को वाई प्लस सुरक्षा करीब एक महीना पहले ही मिल गई थी. हालांकि सुरक्षा मिलने के बाद वे आज पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में फरीदाबाद गए तभी ये बात सामने आई. फरीदाबाद में आज संकल्प यात्रा का कार्यक्रम था, सत्ता प्राप्ति संकल्प रथ यात्रा इस कार्यक्रम का पूरा नाम है.

बताते चले कि Y कैटेगिरी की सुरक्षा खतरे को देखते हुए दी जाती है. Y प्लस श्रेणी में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं और इसके साथ ही 5 पुलिस के स्टैटिक जवान भी रहते हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को बसपा का नेतृत्व करने के लिए अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था. आकाश आनंद बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक के आधिकारिक पद पर हैं. मायावती ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की कमान संभालती रहेंगी, लेकिन आकाश आनंद अन्य राज्यों के संबंध में फैसले लेंगे.

Share.

Leave A Reply