Date: 22/06/2024, Time:

राजमिस्त्री के बेटे मोहम्मद सादिक का टीम इंडिया में चयन

0

कैराना (शामली) 10 फरवरी। तेज गेंदबाज एवं भास्कर क्रिकेट एकेडमी के कोच मोहम्मद सादिक का भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम में चयन होने से क्षेत्र सहित उनकी एकेडमी एवं परिवार में खुशी का माहौल है।
कैराना के मोहल्ला कलालान निवासी मो. सादिक अली ने दिव्यांग होने के बावजूद युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। हाल ही में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद द्वार इंडिया बनाम इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच टी-20 मैचों की सीरीज में मो. सादिक अली ने अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 3-2 से सीरीज अपने नाम की। जिसके चलते अब टीम इंडिया में क्रिकेटर मोहम्मद सादिक अली का चयन हो गया है। सादिक अली टीम इंडिया में चयन होने से पहले जिला स्तर के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

शुक्रवार को कैराना पहुंचने पर सादिक अली ने बताया कि भास्कर इंटरनेशनल स्कूल की भास्कर क्रिकेट एकेडमी में वह पांच साल से प्रैक्टिस कर रहे थे। बचपन से ही उन्हें क्रिकेट खेलने का बहुत ज्यादा शौक था। उसी के चलते कड़ी मेहनत करने के बाद आज वह एक बड़े मुकाम पर पहुंचे और भास्कर क्रिकेट एकेडमी का नाम रोशन किया।

मो. सादिक अली राजमिस्त्री मो. इस्लाम के पुत्र है। कुछ दिन पहले उनके पिता का निधन हो गया था। सादिक के टीम इंडिया में चयन होने से घर में खुशी का माहौल बना हुआ हैं। बचपन से दिव्यांग होने की वजह से मोहम्मद सादिक के सामने अनेकों कठिनाई जरूर आई, लेकिन दृढ़ इच्छाशक्ति और लक्ष्य का पीछा करते हुए कभी भी हार नहीं मानी।

क्रिकेटर मो. सादिक ने बताया कि भास्कर इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मोहम्मद फैसल कुरैशी ने उनकी हमेशा बहुत मदद की। मैनेजिंग डायरेक्टर एमएफ कुरैशी ने बताया कि मैच के दौरान ही सादिक के पिता की निधन हो गया था। इस दौरान इतने गहरे सदमे में भी सादिक़ को मैच खेलने के लिये प्रेरित किया। कई वर्षों से नगर की भास्कर क्रिकेट एकेडमी में दिव्यांग क्रिकेटर मो. सादिक कोच बने हुए हैं। जहां पर वे आसपास के युवा खिलाड़ियों को कोचिंग भी करा रहे हैं।

Share.

Leave A Reply