Date: 18/07/2024, Time:

प्यार चढ़ा परवान, फिलीपींस से बूंदी पहुंची युवती ने युवक से रचाई शादी

0

बूंदी 26 जून। कहते हैं कि प्यार को पाने के लिए आदमी सात समंदर पार भी कर जाता है. यह कहावत राजस्थान के बूंदी में चरितार्थ होती दिखी, जहां फिलीपींस से आई युवती ने बूंदी के युवक से 24 जून को हिंदू रीति-रिवाज से शादी रचाई है. इस अनोखी शादी की 14 जून से ही पूरे प्रदेश में खूब चर्चा हो रही है. जहां फिलीपींस की एक युवती ने बूंदी के एक दुकानदार युवक से शादी रचाई है और भारत आ गई है. शादी के लिए वह फिलीपींस से परिवार के साथ आई और हमेशा के लिए बूंदी के मुकेश की होकर रह गईं.

फेसबुक पर हुआ था प्यार: दूल्हे मुकेश ने बताया कि फिलीपींस की मैरी से 14 साल पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. फिर दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. दोनों ने शादी करने की ठान ली. दोनों की राह में रोड़ा सिर्फ देश की सीमा थी, लेकिन इस मुश्किल को आसान किया दुल्हन मैरी की चाहत ने. वह अपने प्यार को पाने के लिए फिलीपींस से भारत आई और मैरी व मुकेश सात जन्मों के लिए एक-दूसरे के हो गए.

बताते दें कि बूंदी का रहने वाला मुकेश किराने की दुकान चलाता है. जबकि मैरी सऊदी अरब में एक कंपनी में काम करती है. मैरी ने बताया कि 14 साल पहले उसकी पहचान बूंदी शहर के ऊंदालिया की डूंगरी के दुकानदार मुकेश शर्मा से फेसबुक पर हुई थी. पहले दोनों के बीच चैट के जरिए बात हुई, फिर दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. दोनों ने अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी.

दोनों ने एक-दूसरे के परिजनों से मिलवाया भी. मैरी टूरिस्ट वीजा पर पहले मुंबई आई. 13 जून को मुकेश उसे लेने के लिए मुंबई गया था. 14 जून को मुकेश जब मैरी को लेकर अपने घर बूंदी आया, तो वहां पहले से ही कॉलोनी के लोग ढोल-नगाड़े लेकर खड़े थे. लोगों ने मैरी और मुकेश का दिल से स्वागत किया. फिर शुरू हो गई शादी की तैयारी.

सोशल मीडिया ग्रुप पर विदेशी युवती के बूंदी आकर शादी रचाने की खबरों के बाद मैसेज वायरल होने पर सदर थाना पुलिस ने दोंनो को थाने बुलाया. इसके बाद मुकेश के साथ मैरी थाने पहुंची और सत्यापन के लिए आवश्यक दस्तावेज सौंपे. इसके बाद पुलिस ने दोनों के दस्तावेज जांच कर शादी की इजाजत दी.

Share.

Leave A Reply