Date: 18/06/2024, Time:

आईपीएस अधिकारी मधुप तिवारी बने चंडीगढ़ के नए डीजीपी

0

नई दिल्ली 10 फरवरी। लोकसभा चुनाव से पहले लगातार दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर से लेकर स्पेशल पुलिस कमिश्नर तक के ऑफीसरों के तबादले हो रहे हैं. पिछले 15 दिनों से कई डीसीपी का, जॉइंट सीपी और स्पेशल सीपी का ट्रांसफर हुआ है. कुछ दिल्ली से बाहर भी गए हैं, तो कुछ बाहर से दिल्ली भी वापस आए हैं. वहीं कई जिले के डीसीपी भी बदले गए. दो को दुबारा दूसरे जिले में डीसीपी बनने का मौका मिला, तो कई का ट्रांसफर जिला से स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच में किया गया. इसी बीच शुक्रवार को अचानक तीन बड़े ऑफीसरों का तबादला किया गया. इसमें खास बात यह है कि दिल्ली के दो स्पेशल पुलिस कमिश्नर को यहां से बाहर भेजा गया है और बाहर से एक को वापस दिल्ली लाया जा रहा है.

प्रवीर रंजन की जगह 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी मधुप तिवारी को इस पद के लिए नामित किया गया है।1995 बैच के आईपीएस ऑफिसर मधुप तिवारी को चंडीगढ़ का डीजीपी बनाया गया है. अभी वह कुछ दिन पहले ही उन्हें लॉ एंड ऑर्डर जॉन 1 के स्पेशल सीपी के रूप में पदस्थापित किए गए थे. जबकि उनसे दो साल जूनियर एसएस यादव को स्पेशल EOW से ट्रांसफर करके अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह का डीजीपी बनाया गया है. इनकी भी नियुक्ति कुछ दिनों पहले ही ट्रैफिक पुलिस से ईओडब्ल्यू में की गई थी. अंडमान एंड निकोबार में पोस्टेड डीजीपी देवेश श्रीवास्तव का तबादला वहां से दिल्ली में कर दिया गया है.

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह के द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक इन तीनों ही आईपीएस पदाधिकारी को जल्द जॉइनिंग के लिए कहा गया है. इस ट्रांसफर आदेश के बाद दिल्ली के दो महत्वपूर्ण विंग उनके जाने से खाली हो जाएंगे. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण लॉ एंड आर्डर जोन-1 और दूसरा आर्थिक अपराध शाखा.

Share.

Leave A Reply